उत्तर भारत में पड़ेगी भीषण ठंड, लोग ले रहे आग का सहारा

मौसम लगातार रंग बदल रहा है. आसमान से बादल छंटते ही अब कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है, हाल यह है कि लोग कड़ाके की ठंड में बेहाल हैं.

  • 1341
  • 0

मौसम लगातार रंग बदल रहा है. आसमान से बादल छंटते ही अब कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है, हाल यह है कि लोग कड़ाके की ठंड में बेहाल हैं. आम लोग आग का सहारा लेते नजर आ रहे हैं. पिछले एक-दो दिनों से धीरे-धीरे सर्दी का प्रकोप तेज होता जा रहा है और पारा दिन-ब-दिन गिरता जा रहा है.

बादल छंटते ही ठंड लगने लगी

शहडोल जिले में पिछले कुछ दिनों से आसमान में लगातार बादल छाए रहे, कभी बारिश तो कभी आसमान में बादल छाए रहे. जिससे ठंड का असर कम रहा. लेकिन पिछले दो-तीन दिनों से जैसे ही बादल छंटने लगे हैं, कड़ाके की ठंड ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है, या यूं कहें कि अचानक हुई इस ठंड से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लोग ठंड से अपना बचाव करते नजर आ रहे हैं.

आग  का सहारा 

अचानक हुई ठंड ने जिस तरह से आदिवासी बहुल इलाके में मुसीबतों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. आग (अलाव ) के सामने सुबह-शाम लोग नजर आते हैं. ईटीवी इंडिया ने कुछ जगहों का जायजा लिया तो आग के सहारे सुबह-शाम की ठंडक देखने पहुंचे लोग. उन्होंने कहा कि ठंड में अचानक हुई इस वृद्धि ने काफी परेशानी खड़ी कर दी है और अब यह आग ही इस ठंड को भगाने का एकमात्र सहारा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT