शुरु हुआ हरिद्वार में शाही स्नान, जानिए कैसे उमड़ रही है महाशविरात्रि पर श्रद्धालुओं की भीड़

महाशविरात्रि के खास मौके पर हरिद्वार में अलग ही धूम देखने को मिल रही है। महाकुंभ का शाही स्नान शुरु हो चुका है। आप भी करें यहां के दर्शन।

  • 1507
  • 0

आज पूरे देशभर में महाशिवरात्रि की धूम मची हुई नजर आ रही है। भगवान शिव के भक्त सुबह से ही मंदिरों में हर-हर महादेव की हुंकार भरते हुए नजर आ रहे हैं। वही, हरिद्वार में तो अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। यहां महाकुंभ का शाही स्नान किया जा रहा है। कोरोना काल के बीच काफी ज्यादा सावधानी बरतते हुए महाशिवरत्रि को मनाया जा रहा है। राज्य सरकारों ने कई नियम और सावधानियां बरतने के लिए कहा गया है। लेकिन भक्तों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत ना आए ऐसे प्रबंध किए गए हैं। आइए आपको बताते हैं कि किस तरह से वहां धूमधाम से मनाई जा रही है महाशविरात्रि।

10: 13 AM- इस खास त्योहार पर कुंभ में शाही स्नान की शुरुआत हो चुकी है। अब आम श्रद्धालुओं के लिए घाट बंद किया जाएगा और अलग-अलग अखाड़ों में साधु स्नान करेंगे।

9: 45: यहां आप देख सकते हैं शिवरात्रि पर हरिद्धार का ये अद्भूत नजारा।


8: 14 AM- हरिद्वार में जारी कुंभ के शाही स्नान में अबतक 22 लाख से ज्यादा भक्तों ने डुबकी लगा ली है। अब घाटों को अखाड़ों के लिए खाली करने की तैयारी कर दी गई है। इस बात की जानकारी आईजी पुलिस संजय गुंजयाल ने दी है। 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT