महिंद्रा ने खरीदी ये यूरोपीय टेक कंपनी, 2800 करोड़ रुपए में हुई डील

महिंद्रा ग्रुप की आईटी कंपनी टेक महिंद्रा ने यूरोपीय कंपनी कॉम टेक कंपनी आईटी (सीटीसी) में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है.

  • 502
  • 0

महिंद्रा ग्रुप की आईटी कंपनी टेक महिंद्रा ने यूरोपीय कंपनी कॉम टेक कंपनी आईटी (सीटीसी) में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. इसके साथ ही टेक महिंद्रा ने दो अन्य आईटी कंपनियों में भी 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. यह पूरी डील 33 करोड़ यूरो (करीब 2,800 करोड़ रुपये) में हुई है. 

यह भी पढ़ें :    उन्मुक्त चंद ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर बने

टेक महिंद्रा ने सोमवार को इस डील की जानकारी दी. कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सीटीसी की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की डील 310 मिलियन यूरो (करीब 2,600 करोड़ रुपये) में की गई है. इसके साथ ही टेक महिंद्रा ने SWFT और सुरेंस प्लेटफॉर्म में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 20 मिलियन यूरो का भुगतान किया है. आपको बता दें कि SWFT और Surance Platform भी CTC के संस्थापक समूह का हिस्सा हैं.


CTC वर्तमान में यूरोप में लातविया और बेलारूस में विकास केंद्रों के साथ काम करता है. कंपनी बीमा और वित्तीय सेवा क्षेत्र को आईटी समाधान प्रदान करती है. टेक महिंद्रा ने कहा कि इस सौदे से उसे दुनिया भर में बीमा क्षेत्र में अपना पैर जमाने में मदद मिलेगी. कंपनी को यह भी उम्मीद है कि इस सौदे से वह वैश्विक बीमा उद्योग की क्षमता का बेहतर लाभ उठा सकेगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT
©2023 Instafeed