बारिश से दिल्ली का मौसम हुआ सुहाना, लोगों को मिली गर्मी से राहत

देश की राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार को तेज बारिश हुई है, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलने के साथ ही मौसम का मिजाज भी बदल गया है

  • 1636
  • 0

देश की राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार को तेज बारिश हुई है, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलने के साथ ही मौसम का मिजाज भी बदल गया है. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. तेज बारिश की वजह से सड़कों पर ट्रैफिक धीमा हो गया है. यहाँ तक कि कुछ जगहों पर जाम जैसी स्थिति भी देखने को मिल रही है. जबकि कई इलाकों में बारिश के बीच वाहन सड़क पर फसे हुए दिखे और वाहनों में पानी भरने की कारण कुछ वाहन जाम हो गए हैं. लोगों को काम पर जाने में भी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली के साथ एनसीआर में भी मध्यम से तेज बारिश होने का अनुमान जताया है.


आपको बता दें मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो घंटे के दौरान पूरी दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, कोसली, फरीदाबाद, सोनीपत, मानेसर और बल्लभगढ़) के आसपास के क्षेत्रों में गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, औरंगाबाद और गन्नौर तथा उत्तर प्रदेश के बरूत, बागपत, खेकरा, मोदीनगर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलाटी, स्याना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर, खुर्जा और पहासू भी बरसात हो सकती है. 


बता दें राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रजिस्टर किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 84 फीसदी रजिस्टर किया गया है. सोमवार को न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने सोमवार को कयास लगाया था कि मंगलवार को राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है और आसमान में बादल छाये रहेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT