बांग्लादेश की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 52 लोगों की हुई मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी इलाके में एक फैक्ट्री में आग लगने से 52 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए.

  • 1874
  • 0

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी इलाके में एक फैक्ट्री में आग लगने से 52 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए. यह जानकारी शुक्रवार को एक समाचार में दी गई. दमकल अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार शाम करीब पांच बजे नारायणगंज स्थित शेजान जूस फैक्ट्री रूपगंज में आग लग गई. आशंका जताई जा रही है कि आग इमारत के भूतल से शुरू हुई और रसायनों और प्लास्टिक बोतलों के कारण तेजी से फैल गई.

वहीं इस हादसे में 52 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग जल गए. भीषण आग से बचने के लिए कई मजदूर इमारत से कूद गए. खबर के मुताबिक हाशेम फूड्स लिमिटेड की फैक्ट्री बिल्डिंग में लगी आग में दमकल की 18 गाड़ियां लगी हुई हैं. इसके मुताबिक लोग अपने अपनों की तलाश में इमारत के सामने जमा हो गए हैं जो अभी भी लापता हैं. लापता लोगों में से 44 श्रमिकों की पहचान हो पाई है. 

बचाए गए श्रमिकों और उनके रिश्तेदारों का कहना है कि आग लगने पर कारखाने का एकमात्र निकास द्वार बंद था. साथ ही उन्होंने यह दावा किया है कि इमारत में आग से बचाव के उचित उपाय नहीं थे. इस बीच, नारायणगंज जिला अग्निशमन सेवा के उप निदेशक अब्दुल्ला अल अरेफिन ने कहा कि आग पर काबू पाने में कुछ समय लगेगा. इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि जब तक आग पर काबू नहीं पाया जाता है, तब तक यह कहना संभव नहीं है कि इस हादसे में कितना नुकसान हुआ है और आग लगने के पीछे क्या कारण है. जिला प्रशासन ने घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT