दिल्ली सहित कई राज्यों में फिर चढ़ेगा पारा, इन जगहों पर होगी बारिश

एक बार फिर मौसम ने अपना मिजाज बदला है. कुछ दिनों पहले दिल्ली में भारी आंधी तूफान के साथ बारिश हुई थी. वहीं अब उत्तर भारत के राज्यों में प्री मानसून गतिविधि की उम्मीद नहीं है.

  • 471
  • 0

आने वाले दिनों में दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में प्री-मानसून गतिविधि की उम्मीद नहीं है.  पूर्व में उत्तर पश्चिम भारत के कई इलाकों में प्री-मानसून बारिश हुई थी, लेकिन अब स्थितियां बारिश के अनुकूल नहीं हैं और गर्मी एक बार फिर हावी हो जाएगी.

प्री-मानसून बारिश शुरू


देश के कई राज्यों में प्री-मानसून बारिश शुरू हो गई है. दक्षिण तटीय कर्नाटक, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा सिक्किम के एक या दो हिस्सों में भारी बारिश की भी संभावना है. वहीं राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है. तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, दक्षिण कोंकण और गोवा, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट

सूत्रों के अनुसार, स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट में बताया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हवा की गति बढ़ेगी, जिससे लू की स्थिति बन सकती है. तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. वहीं 4 जून के आसपास दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के आसपास बहुत तेज हवाएं चलने की संभावना है, जिससे अधिकतम तापमान में और वृद्धि होगी और इनमें से कुछ क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 44 और 45 डिग्री के आसपास देखा जा सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT