बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रो पिलर गिरने से दो लोगों की मौत, विशेषज्ञों की टीम करेगी जांच

बेंगलुरु के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, चंद्र शेखर ने समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा कि, बेंगलुरु में आज सुबह 10:30 बजे ये हादसा हुआ. निर्माणाधीन मेट्रो का एक पिलर गिरने से वहां से गुजर रहे बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई.

  • 358
  • 0

कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया है. दरअसल यहां आउटर रिंग रोड पर नागवारा के पास निर्माणाधीन मेट्रो का पिलर गिरने से ढाई साल के बच्चे समेत 2 लोगों की मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. कांग्रेस ने बीजेपी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. 

महिला और बच्चे की हुई मौत

जानकारी के मुताबिक, हादसे में एक महिला और उसके ढाई साल के बेटे की मौत हो गई. घटना में महिला का पति भी घायल हो गया. बताया जा रहा है कि शख्स अपनी पत्नी और बेटे के साथ बाइक से कल्याण नगर के एचआरबीआर ले आउट तक जाने वाली सड़क पर जा रहा था. इसी दौरान मेट्रो का एक खंभा गिर गया. मृतकों की पहचान 25 वर्षीय तेजस्वी और उसके बेटे विहान के रूप में हुई है. 

ठेकेदार की होगी जांच 

बेंगलुरु के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, चंद्र शेखर ने  समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा कि, बेंगलुरु में आज सुबह 10:30 बजे ये हादसा हुआ. निर्माणाधीन मेट्रो का एक पिलर गिरने से वहां से गुजर रहे बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई, पुलिस इसकी जांच कर रही है. हम जांच करेंगे कि कौन ठेकेदार है? और फिर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी: 

 विशेषज्ञों की टीम करेगी जांच 

 वहीं बेंगलुरु ईस्ट के डिसीपी डॉ भीमाशंकर एस गुलेड, ने  बताया कि मेट्रो का पिलर गिरने से वहां से गुजर रहे बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. दोनों घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. हम FSL और अन्य विशेषज्ञों को घटना स्थल पर बुला रहे हैं ताकि कारणों का पता चले.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लगाए ये आरोप

बेंगलुरु मेट्रो गिरने के मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिव कुमार ने कहा कि ये घटना ‘40% कमीशन’ सरकार का नतीजा है. शिव कुमार ने राज्य के विकास कार्यों में गुणवत्ता नहीं होने का भी आरोप लगाया.

मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए-कांग्रेस विधायक 

वहीं कांग्रेस की विधायक सैम्या रेड्डी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरानी की बात है कि  एक निर्माणाधीन पिलर एक महिला और बच्चे पर गिर गया. अब तक हो रही थी गड्ढों की मौत, अब खंभे टूट रहे हैं. यह भाजपा सरकार के उल्लंघन, लापरवाही और भ्रष्टाचार का एक स्पष्ट मामला है.

सौम्या रेड्डी यहीं नहीं रुकीं उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. यह खराब काम का एक स्पष्ट मामला है और लोग इसके आगे झुक गए हैं. अब, बेंगलुरु और कर्नाटक के लोग तंग आ चुके हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT