Bihar: इस जगह नए खतरनाक वायरस ने दी दस्तक, मुर्गे-मुर्गियों को मारने के आदेश जारी

कोरोना वायरस का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है, वहीं दूसरी तरफ एक और वायरस ने दस्तक दे दी है. जानिए किस वायरस के चलते छपकही गांव के नौ किमी के दायरे में जांच शुरू करने के आदेश जारी किए गए.

  • 752
  • 0

एक तरफ जहां कोरोना वायरस का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है, वहीं दूसरी तरफ एक और वायरस ने दस्तक दे दी है. दरअसल, बिहार के सुपौल में बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है. कुछ दिन पहले सदर थाना क्षेत्र के छपकही गांव में अचानक कौवे और मुर्गियां मरने लगीं. इसके बाद पशुपालन विभाग ने मामले की जांच की और गांव से पक्षियों के लिए लिए गए सैंपल में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई.

यह भी पढ़ें: Jodhpur: बिलाड़ा में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत, 3 गंभीर घायल

बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद पशुपालन विभाग ने गांव में 1 किलोमीटर के दायरे में मुर्गियों को मारने का काम शुरू कर दिया है ताकि बर्ड फ्लू का वायरस दूसरे इलाकों में न फैले. छपकही गांव के नौ किमी के दायरे में भी जांच शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें:UP: 14 आईएएस अधिकारियों के तबादले, छह जिलों के डीएम बदले

दरअसल, दो हफ्ते पहले छपकाही गांव के वार्ड नंबर 1 से 11 तक के मुर्गियां, बत्तख और कौवे की अचानक मौत हो गई थी, जिसके बाद पशुपालन विभाग की टीम ने गांव में जाकर जांच की. पटना से टीम बुलाकर संक्रमित पक्षियों के सैंपल लिए गए तो जांच में बर्ड फ्लू का मामला सामने आया. पशुपालन विभाग के निदेशक के आदेश पर सुपौल के डीएम कौशल कुमार और एसपी डी अमरकेश ने संयुक्त निर्देश जारी कर रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया है. इस टीम को संक्रमित पक्षियों को मारने का काम सौंपा गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT