यूपी चुनाव दूसरा चरण : 9 जिलों की 55 सीटों आज होगी टक्कर

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के लिये मतदान आज सुबह से शुरू हो जायेगा. सारे 9 जिलों में प्रशासन की तैयारियाँ पूरी हैं. बताते चलें आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में 9 जिलों की 55 सीटों पर चुनाव होगा.

  • 838
  • 0

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के लिये मतदान आज सुबह से शुरू हो जायेगा. सारे 9 जिलों में प्रशासन की तैयारियाँ पूरी हैं. बताते चलें आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में 9 जिलों की 55 सीटों पर चुनाव होगा. जिसमें मनिहारन, गंगोह, नजीबाबाद, सहारनपुर, बेहट, नकुड़, सहारनपुर नगर, देवबंद, रामपुर नगीना, बढ़ापुर, धामपुर, नहटौर सीटों सहित कुल 55 सीटों पर मतदान होगा.


यह भी पढ़ें:व्हाटसऐप ने कुछ खास यूजर्स को दिया नया फिचर


सभी दल मतदाताओं को लुभाना के लिये जोर आज़माइश में लगे हुए हैं. उत्तर प्रदेश में पहले चरण के बाद आज यह दूसरा चरण होगा. दूसरे चरण में जिन 55 सीटों के लिये चुनाव होने हैं उस पर हर किसी की नजरें पैनी बनी हुई हैं दूसरे चरण के चुनाव उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में आज होने हैं. मतदाताओं में ज़्यादातर मुस्लिम मतदाता पार्टियों की आँखों के तारे बने हुये हैं. दूसरे चरण में 55 सीटें हैं

यह भी पढ़ें:IPL नीलामी 2022 : लॉर्ड शार्दुल पर हुई पैसों की झमाझम बरसात


जिन पर भाजपा और सपा में सीधी टक्कर देखने को मिल सकती है. दूसरे चरण में सपा व रालोद के नये नवेले गठबंधन का भी कड़ा इम्तेहान है क्योंकि इन सभी 55 सीटों के परिणाम इस गठबंधन का भविष्य तैयार करेंगे और अखिलेश यादव का इसबार का गठबंधन वाला तुक्का सही निकलेगा या नही ये भी बड़ा सवाल रहेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT