आतंकियों-ड्रग तस्करों की गठजोड़ पर NIA का बड़ा एक्शन, दिल्ली समेत चार राज्यों में डाली रेड

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने आतंकवादियों, गैंगस्टर्स और ड्रग तस्करों के बीच आपसी गठजोड़ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए ने मंगलवार यानी की आज दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत 40 जगहों पर छापेमारी की है.

  • 421
  • 0

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने आतंकवादियों, गैंगस्टर्स और ड्रग तस्करों के बीच आपसी गठजोड़ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए ने मंगलवार यानी की आज दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत 40 जगहों पर छापेमारी की है.  NIA ने ये छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना समेत कई गैंग से जुड़े लोगों के ठिकानों पर की है.  रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी के छापेमारी में कई हथियार बरामद हुए हैं. पिछले सप्ताह एनआईए ने एक्शन लेते हुए  जम्मू-कश्मीर के शोपिया और राजौरी में  रेड डाली थी. ये रेड आतंकी गतिविधियों के मामले से जुड़ी थी.  

इन जगहों पर पड़े छापे?

पंजाब के बठिंडा स्थित गांव जंडियां में एनआईए ने छापेमारी की है. यहां जग्गा जंडिया के घर पर रेड डाली गई. वहीं हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के घर पर एनआईए ने छापेमारी की है. सुबह 4 बजे एनआईए की टीम स्थानीय पुलिस के साथ नरेश सेठी के आवास पर पहुंची. सेठी की अवैध सम्पति और बैंक डिटेल को खंगाला और परिजनों से पूछताछ  भी की जा रही है. गैंगस्टर सेठी हत्या, फिरौती समेत कई संगीन मामलों में शामिल है. एनआईए की टीम ने सेठी के घर 5 घंटे तक छापेमारी की.

पहले भी एजेंसी ने की थी छापेमारी 

इससे पहले 12 सितंबर को एनआईए ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ल-एमसीआर की 50 जगहों पर छापेमारी की थी. आतंकियों और गैंगस्टर्स के गठजोड़ की जांच कर रही एजेंसी ने दो मामले फिर से दर्ज किए थे. इसी साल 26 अगस्त को दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया था. भारत और विदेशों में बैठकर आपराधिक और टेरर एक्टिविटी करने वाले गैंगस्टर्स और उनके गुर्गों की एनआईए ने पहचान कर मुकदमा दर्ज किया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT