केरल में नोरोवायरस की दस्तक, जानिए कितना खतरनाक है यह वायरस

केरल में नोरोवायरस का खतरा बढ़ गया है. इतना ही नही दो बच्चों में यह वायरस मिला है. पाया गया है. स्वास्थ्य विभाग स्थिति की जांच कर रहा है.

  • 558
  • 0

केरल में नोरोवायरस का खतरा बढ़ गया है. इतना ही नही दो बच्चों में यह वायरस मिला है. पाया गया है. स्वास्थ्य विभाग स्थिति की जांच कर रहा है. आपको बता दें कि, नोरोवायरस एक अत्यधिक संक्रामक रोग है.

दो बच्चों में ये वायरस

आपको बता दें कि एक बार फिर बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केरल में एक नए वायरस ने सरकार और प्रशासन को झकझोर कर रख दिया है. जिसका नाम नोरोवायरस है. केरल के दो बच्चों में यह वायरस पाया गया है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग स्थिति की जांच कर रहा है. चिंता की कोई बात नहीं है. बच्चों की हालत स्थिर है. नोरोवायरस एक अत्यधिक संक्रामक रोग है. जो आमतौर पर दूषित पानी, दूषित भोजन और किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से फैलता है.

छात्रों में फूड प्वाइजनिंग
मिली जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि स्कूलों में मिड डे मील भोजन बांटा गया था. इसे खाने से छात्रों में फूड प्वाइजनिंग हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग और सामान्य शिक्षा और नागरिक आपूर्ति विभाग ने रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक कर बीमारी को फैलने से रोकने के उपायों की घोषणा की. इनमें मिड-डे मील तैयार करने में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना, पानी की टंकियों की सफाई करना और स्टाफ को जागरूक करना शामिल है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT