नए मंत्रिमंडल में एक भी पुराने मंत्री शामिल नहीं, जानिए किसे मिला कौन सा पद

शपथ ग्रहण समारोह राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कराई. राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की मंत्रीमंडल में एक भी पुराने मंत्री को नहीं शामिल किया गया है

  • 1195
  • 0

आज गुजरात की राजधानी गांधीनगर स्थित राज्यभवन में कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया था. यह शपथ ग्रहण समारोह राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कराई. राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की मंत्रीमंडल में एक भी पुराने मंत्री को नहीं शामिल किया गया है, पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल को भी नए मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली.

आपको बता दें कि नए मंत्रिमंडल में 24 मंत्रियों ने शपथ ली, जिसमें 14  लोगों को राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया है 10  कैबिनेट रैंक कि मंत्री है. राज्य के विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने अपने पद से इस्तीफा देकर मंत्री पद की शपथ ली. मंत्रिमंडल में 3 महिला मंत्री को भी नियोजित किया गया है, जिनके नाम है- मनीषा वकील, कीर्ति वाघेला और निमिषा बेन.पीएमओ  ने बताया है कि सीएम भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में पहली बैठक आज शाम 4:30 बजे से होगी.

इन मंत्रियों को किया गया है शामिल 

पारणी से विधायक कनुभाई देसाई, गणदेवी विधानसभा से नरेश पटेल, लिंबडी से विधायक, किरीट सिंह राणा, मोरबी सीट से ब्रजेश मेरजा, जामनगर ग्रामीण सीट से राघवजी पटेल, ऋषिकेश पटेल और अरविंद रैयाणी ने मंत्री पद की शपथ ली है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT