बालासोर: रेल घटना वाली जगह पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, 288 लोगों ने गंवाई अपनी जान

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार की शाम को एक भयानक ट्रेन हादसा हुआ है। इस हादसे में करीब 288 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 900 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। रेल की पटरी ट्रेन का फर्श फाड़कर बोगी की छत तक घुस गई।

  • 567
  • 0

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार की शाम को एक भयानक ट्रेन हादसा हुआ है। इस हादसे में करीब 288 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 900 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। रेल की पटरी ट्रेन का फर्श फाड़कर बोगी की छत तक घुस गई। ट्रेन का बेस काफी मजबूत होता है। इसके बावजूद रेल की पटरियां जब टूट गई और ट्रेन की बेहद मजबूत फर्श को चीरकर बोगी में घुस गई। जो तस्वीरें सामने आई है उसे देखकर ऐसा अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयानक रहा होगा। ट्रेन में बेचारे यात्रियों की हालत खराब हो गई है। 

इस घटना को देखने के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ओडिशा जाएंगे। घटना वाली जगह पर पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटनास्थल पर पहुंचे थे और हालात का जायजा लिया था। इस वक्त राहत कार्य चल रहे हैं और सेना भी बचाव कार्यों में जुटी हुई है। इस चीज को लेकर पीएम मोदी ने बैठक बुलाई है। इस पूरे मामले में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और बालासोर से बीजेपी सांसद प्रताप सारंगी ने बालासोर के अस्पताल में घायलों से मुलाकात की।

रेल हादसे को लेकर उच्च स्तरीय बैठक

वहीं, इन सबके बीच तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि और शिव शंकर, अनबिल महेश घटनास्थल का जब दौरा करने के लिए रवाना हुए थे। उस वक्त उन्होंने कहा था कि तमिलनाडु में भी स्वास्थ्य सेवाओं को तैयार रखा गया है ताकि हादसे में प्रभावित लोगों का इलाज किया जा सके। पीएम मोदी ने भी बालासोर रेल हादसे पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT