कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर से बंद होंगे स्कूल?

फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है जिसे देखते हुए स्‍कूलों को फिर बंद करने का निर्देश जल्‍द जारी किया जा सकता है.

  • 1182
  • 0

दिल्‍ली में सीनियर क्‍लासेज़ के लिए स्‍कूल 18 दिसंबर से खुले थे. पहले कोरोना और फिर वायु प्रदूषण के चलते स्‍कूल बंद किए गए थे. अब फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है जिसे देखते हुए स्‍कूलों को फिर बंद करने का निर्देश जल्‍द जारी किया जा सकता है. दिल्‍ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़ते ही स्‍कूल बंद होने के साथ साथ अन्‍य प्रतिबंध जैसे जिम, स्‍वीमिंग पूल, थिएटर आदि भी वापस लगाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- PKL 2021-22: अपनी पहली जीत की तलाश में उतरेगी तेलुगु टाइटंस, हरियाणा स्टीलर्स से भिड़ंत आज

राजधानी दिल्‍ली में COVID 19 पॉजिटिविटी रेट शनिवार 25 दिसंबर को 0.43% दर्ज किया गया है. ऐसे में यदि संक्रमण के मामले काबू में नहीं आते हैं तो जल्‍द ही स्‍कूलों पर फिर ताले लग सकते हैं. प्रशासन का निर्देश है कि कोरोना पॉ‍जिटिविटी रेट यदि लगातार 2 दिनों तक 0.5% से अधिक होता है तो फौरन कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू कर दिया जाएगा, जिसके तहत स्‍कूल-कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें:- शहनाज़ गिल के पिता पर हुआ जानलेवा हमला, युवकों ने की फायरिंग

इस महीने की शुरुआत में, सीएक्यूएम ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में स्कूलों, कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रहने का निर्देश दिया था, प्रदूषण के स्तर में वृद्धि के कारण परीक्षाओं और प्रयोगशाला प्रयोगों के उद्देश्य को छोड़कर शिक्षा के केवल ऑनलाइन मोड की अनुमति दी थी. बता दें कि राजधानी दिल्ली में COVID 19 पॉजिटिविटी रेट शनिवार 25 दिसंबर को 0.43% दर्ज किया गया है. ऐसे में यदि संक्रमण के मामले काबू में नहीं आते हैं तो जल्‍दी ही स्‍कूलों पर फिर ताले लग सकते हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT