जंतर-मंतर पर विपक्ष का प्रदर्शन, बोले काले कृषि कानूनों को रद्द करे सरकार

किसानों के समर्थन में विपक्षी सांसदों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया है

  • 1035
  • 0

किसानों के समर्थन में विपक्षी सांसदों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया है. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए प्रदर्शन में कहा कि ‘चर्चा से काम नहीं चलेगा’, राहुल गाँधी ने अनुरोध किया कि ‘काले कृषि कानूनों को रद्द करे सरकार’. विपक्ष नेताओं के इस ग्रुप में लगभग सभी विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल थे. आज करीब 12.30 बजे संसद से विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल संसद से बस द्वारा जंतर-मंतर के लिए निकला था.वहां जाकर देखा तो मालूम चला जंतर-मंतर पर इन दिनों किसानों ने किसान संसद लगा रखी है. जंतर मंतर पर मौजूद सभी किसानों ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ 1 बजे से लेकर 5 बजे तक जंतर-मंतर पर किसानों की संसद लगाते हैं और केंद्र सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.


पेगासस पर चर्चा

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गाँधी ने कहा कि संसद में क्या हो रहा है, ये आप जानते हैं? संसद में हम पेगासस पर चर्चा करना चाहते हैं लेकिन इस पर बहस नहीं हो रही है. राहुल गाँधी का कहना है कि ‘नरेंद्र मोदी ने भारत में सभी के फोन में पेगासस भर दिया है’. विपक्ष के इस प्रदर्शन में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस, मायावती की बीएसपी पार्टी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP पार्टी शामिल नहीं हो रही है. 


‘Save farmers, Save India’ के नारे

आपको बता दें कि जंतर-मंतर पर विपक्ष के इस प्रदर्शन में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, संजय राउत, मनोज झा, डीएमके के टी शिवा समेत अन्य नेता शामिल हैं. जंतर मंतर पर विपक्षी सांसद किसानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं. विपक्षी सांसद ‘Save farmers, Save India’ के नारे लगा रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT