मनीष सिसोदिया का दावा, ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली में कितनी मौत हुई? केंद्र ने नहीं मांगा डेटा

कोरोना महामारी के दौरान ऑक्‍सीजन की कमी (oxygen shortage) से देश में कोई मौत होने के संंबध में राज्‍यों से डाटा मांगे जाने को लेकर दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

  • 689
  • 0

मनीष सिसोदिया ने केंद्र पर कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुए ऑक्सीजन संकट के प्रति गंभीरता नहीं दिखाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मैने अखबारों की खबरों में पढ़ा है कि केंद्र कह रहा है कि उसने राज्य सरकारों से ऑक्सीजन की कमी के कारण होने वाली मौतों की संख्या सांझा करने को कहा है.



दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को आरोप लगाया कि ‘राज्य सरकार को केंद्र से ऐसा कोई पत्र नहीं मिला, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मौतों को लेकर जानकारी मांगी गई हो’, हालांकि मंत्री ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार के साथ सभी विवरण सांझा करने का फैसला लिया है. उन्होंने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा, कि आप उस जवाब को सुप्रीम कोर्ट और जनता के सामने रख सकते हैं.



सिसोदिया ने कहा कि उन्हें इस मामले में आज तक कोई सूचना नहीं मिली. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन से संबंधित मौतों पर कोई पत्र नहीं मिला. जब आपने (केंद्र) कोई पत्र नहीं लिखा, तो आप कैसे कह सकते है कि राज्य आपको सूचित नहीं कर रहे हैं. हमने एक जांच समिति बनाई थी लेकिन आपने दिल्ली के उपराज्यपाल के जरिए इसकी अनुमति नहीं दी है. 


उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का मानना है कि ऑक्सीजन का संकट था और बिना जांच के यह कहना मुश्किल है कि इससे कोई मौत हुई है या नहीं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT