Pakistan: बस और ट्रक में हुई जबरदस्त टक्कर, 30 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत डेरा गाजी खां जिले में हाईवे पर एक यात्री बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर हो गई

  • 2157
  • 0

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, डेरा गाजी खां जिले में हाईवे पर एक यात्री बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर हो गई. इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए. मरने वालों में ज्यादातर मजदूर हैं जो ईद-उल-अजहा मनाने अपने गृहनगर जा रहे थे. अधिकारियों ने कहा कि बस सियालकोट से राजनपुर की ओर जा रही थी, जब बस डेरा गाजी खान जिले में तौंसा बाईपास के पास सिंधु राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बस में सवार ज्यादातर लोग मजदूर थे जो ईद-उल-अजहा मनाने अपने गृहनगर जा रहे थे.

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के चिकित्साकर्मियों ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही 18 लोगों की मौत हो गई थी. पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने इस बात की पुष्टि की है कि डेरा गाजी खान के पास हुए इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है.

पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार और गृह मंत्री शेख राशिद ने घटना पर दुख जताया है. पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं अक्सर होती हैं और इनमें से अधिकतर वाहनों की तेज गति, खराब सड़कों और अप्रशिक्षित ड्राइवरों के कारण होती हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT