पैरालंपिक: मनीष ने जीता गोल्ड, सिंहराज को सिल्वर

टोक्यो पैरालंपिक की शूटिंग में भारतीय पैराशूटर्स ने कमाल कर दिया है. मनीष नरवाल ने गोल्ड पर कब्जा किया, जबकि सिंहराज ने सिल्वर जीता.

  • 1038
  • 0

टोक्यो पैरालंपिक की शूटिंग में भारतीय पैराशूटर्स ने इस बार कमाल कर दिया है. मनीष ने गोल्ड पर कब्ज़ा किया, जबकि सिंहराज ने सिल्वर अपने नाम किया. भारत में अब कुल पदकों की संख्या 15 हो गई है. P4 मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल एसएच-1 फाइनल में मनीष नरवाल 218.2 का स्कोर कर पहला स्थान हासिल किया. सिंहराज (216.7) दूसरे स्थान पर रहे. रुसी ओलंपिक समिति (RPC) के सर्गेई मालिशेव (196.8) ने कांस्य पदक अपने नाम किया. 


ये दोनों शूटर्स फरीदाबाद के रहने वाले है. क्वालिफिकेशन में सिंहराज 536 अंको के साथ चौथे जबकि मनीष नरवाल 533 अंको पर सातवें नंबर पर रहे थे. मनीष नरवाल का टोक्यो पैरालंपिक में यह तीसरा गोल्ड मैडल है. इससे पहले अवनि लखेरा (Women 's 10m Air Rifle SH1 ) और सुमित अंतिल (Men 's Javelin Throw F64 ) ने स्वर्ण पदक दिलाया था.


भारत के खाते में अब 3 स्वर्ण, 7 रजत और 5 कांस्य पदक आए है. यह पैरालंपिक के इतिहास में भारत का सवर्श्रेष्ठ प्रदर्शन है. 


प्रधानमंत्री ने दी बधाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनीष और सिंहराज को बधाई दी है. उन्हें ट्वीट करके उन्हें बधाई दी और कहा- टोक्यो पैरालंपिक में गौरवपूर्ण प्रदर्शन जारी है. युवा और बेहद प्रतिभावान मनीष नरवाल की शानदार उपलब्धि, उनका स्वर्ण पदक जीतना भारतीय खेलों के लिए एक विशेष क्षण है. उन्हें बधाई, आने वाले समय के लिए शुभकामनाये. 


हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान

हरियाणा सरकार ने मनीष नरवाल और सिंहराज अधाना को 6 और 4 करोड़ रूपये देने का ऐलान किया है. इसके साथ हरियाणा सरकार ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई भी दी. 




 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT