दिल्ली वालों को मिलेगा एक शानदार तोहफा, मेट्रो की सबसे लंबी पिंक लाइन पर चलेगी ट्रेन

दिल्ली मेट्रो रेल निगम आज पिंक लाइन पर चलने के लिए एक मेट्रो का उद्घाटन करने जा रहे हैं. वही आपको बता दें दिल्ली समेत नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद जैसे कई मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों को नई मेट्रो से फायदा मिलेगा.

  • 2088
  • 0

दिल्ली की रफ्तार कहीं जाने वाली दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. जिसमें दिल्ली मेट्रो रेल निगम आज पिंक लाइन पर चलने के लिए एक मेट्रो का उद्घाटन करने जा रहे हैं. वही आपको बता दें दिल्ली समेत नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद जैसे कई मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों को नई मेट्रो से फायदा मिलेगा.

देश की सबसे लंबी मेट्रो का उद्घाटन

देश की सबसे लंबी मेट्रो लाइन पर चलने वाली मेट्रो का उद्घाटन आज शुक्रवार को केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऑनलाइन कार्यक्रम के द्वारा हरी झंडी दिखाएंगे. यह कार्यक्रम सुबह 10:15 पर शुरू होगा और 10:50 पर खत्म हो जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उद्घाटन के बाद दोपहर 3:00 बजे से इस मेट्रो को यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू कर दिया जाएगा.

मजलिस पार्क-शिव विहार कॉरिडोर या पिंक लाइन 38 स्टेशनों को कवर करती है. त्रिलोकपुरी और मयूर विहार पॉकेट 1 के बीच उक्त लापता लिंक के कारण पिछले ढाई साल से पिंक लाइन दो अलग-अलग कॉरिडोर के रूप में काम कर रही थी. इन दो लिंक के खुलने से, दिल्ली मेट्रो की पहुंच 390 किलोमीटर के नेटवर्क तक बढ़ गई होगी जिसमें 286 मेट्रो स्टेशन शामिल होंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT