रायपुर जा रहे पवन खेड़ा को दिल्ली में फ्लाइट से उतारा गया, कांग्रेस ने बताया तानाशाही रवैया

रायपुर कांग्रेस अधिवेशन के लिए जा रहे कांग्रेस पार्टी के नेता पवन खेड़ा को गुरुवार को दिल्ली में फ्लाइट से उतार दिया गया. खेड़ा रायपुर में शुक्रवार को होने वाले अधिवेशन में जा रहे थे.

  • 262
  • 0

रायपुर कांग्रेस अधिवेशन के लिए जा रहे कांग्रेस पार्टी के नेता पवन खेड़ा को गुरुवार को दिल्ली में फ्लाइट से उतार दिया गया. खेड़ा रायपुर में शुक्रवार को होने वाले अधिवेशन में जा रहे थे. इस कार्रवाई के विरोध के विरोध में फ्लाइट में मौजूद दूसरे कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के खिलाफ नारे बाजी की और विमान से उतर कर विरोध प्रदर्शन करने लगे. 

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसको लेकर एक ट्वीट किया गया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आज इंडिगो की फ्लाइट से वरिष्ठ नेता दिल्ली से रायपुर जा रहे थे. सभी फ्लाइट में बैठ चुके थे, उसी वक्त हमारे नेता पवन खेड़ा जी को फ्लाइट से उतरने को कहा गया. ये तानाशाही रवैया है. आज इंडिगो की फ्लाइट 6E-204 से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली से रायपुर जा रहे थे.

मुझे नहीं पता क्यों रोका जा रहा है: पवन खेड़ा

विमान में चढ़ने से रोके जाने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि मुझे कहा गया कि वे मेरा सामान देखना चाहते हैं. मैंने कहा मेरे पास एक हैंडबैग के अलावा कुछ नहीं है. फिर उन्होंने मुझसे कहा कि मैं नहीं जा सकता और डीसीपी मुझसे मिलने आएंगे. मुझे नहीं पता कि मुझे क्यों रोका जा रहा है.

भाजपा हमारे अधिवेशन से बौखला गई :सुप्रिया श्रीनेत 

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, 'पवन खेड़ा पर ये कार्रवाई किस धारा के तहत कार्रवाई की है. वे आम नागरिक की तरह क्यों उड़ान नहीं भर सकते. भाजपा हमारे अधिवेशन से बौखला गई है. पहले ईडी भेजते हैं और अब यह. अगर कुछ गलत किया है तो लुकाछिपी क्यों कर रहे हैं, कार्रवाई कीजिए। वजह सिर्फ यह है कि तानाशाह बौखलाया हुआ है. जब तक पवन खेड़ा नहीं आते, हम फ्लाइट को उड़ान नहीं भरने देंगे.'

बता दें कि जिस वक्त पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारा गया, तब उनके साथ रणदीप सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल के अलावा कई नेता मौजूद थे. आरोप है कि इस दौरान उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश भी की गई. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार हमारे राष्ट्रीय महाअधिवेशन को बाधित करना चाहती है. हम डरने वाले नहीं हैं, देशवासियों के लिए संघर्ष करते रहेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT