PK का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- अहंकारी का सर्वनाश तय

पूर्ण शराबबंदी लागू कर चुके बिहार के सारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 26 हो गई.

  • 378
  • 0

बिहार के शिवहर में जन सुराग पार्टी के कार्यक्रम में पहुंचे राजनीतिक गणितज्ञ प्रशान्त किशोर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने नीतीश कुमार को संवेदन हीन इंसान बता दिया. प्रशान्त किशोर ने साल 2014-15 में सीएम नीतीश कुमार की मदद पर करने पर भी अफसोस जताया. 

नीतीश आरजेडी के साथ सहज नहीं रह सकते: PK

प्रशांत किशोर ने कहा कि, अहंकारी इंसान का सर्वनाश होना तय है. छपरा में शराब से हो रही मौतों पर नीतीश कुमार ने अपनी संवेदना नहीं जताई. इतना ही नहीं कोरोना महामारी के दौरान जब बिहार के लाखों लोग भूख से बिलबिला रहे थे और पैदल अपने घर लौट रहे थे तो उस वक्त भी नीतीश कुमार अपने घर से नहीं निकले थे. प्रशांत किशोर ने जेडीयू और आरजेडी के गठबंधन के  सवाल पर कहा कि नीतीश  कुमार आरजेडी के साथ सहज नहीं रह सकते. यह उनकी सीएम पद पर बने रहने की मजबूरी है. 

लगातार हो रही है जहरीली शराब से मौतें 

बता दें कि नीतीश कुमार इन दिनों अपने विवादित बयानों  की वजह से विपक्ष के निशाने पर हैं. बिहार में हो रही जहरीली शराब से मौतों पर उन्होंने विवादित दे दिया. पूर्ण शराबबंदी लागू कर चुके बिहार के सारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 26 हो गई.

विपक्ष पर बरसे थे नीतीश 

इससे पहले बुधवार को जब विधानसभा में विपक्ष ने जहरीली शराब का मुद्दा उठाया था तो सीएम विपक्ष पर भड़क गए थे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इसके बाद विपक्ष ने सदन के बाहर धरना प्रदर्शन किया था. गौरतलब है कि नीतीश कुमार की सरकार ने जहरीली शराब पीने से हो रही मौतों को देखते हुए अप्रैल 2016 से बिहार में शराब उत्पादन, खरीद, बिक्री, सेवन आदि पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था.

जहरीली शराब पीने से हुई मौतें 

बिहार में जहरीली शराब पीने से 2016 में 1,054 लोगों की मौत हुई थी. 2017 में यह आंकड़ा बढ़कर 1,510 हो गया.  2018 में 1,365; 2019 में 1,296; 2020 में 947 और 2021 में 782 लोगों की मौत जहरीली या मिलावटी शराब पीने से हुई.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT