Russia-Ukraine War: संकट पर एक और उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी

यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की स्थिति पर प्रधानमंत्री लगातार समीक्षा बैठकें कर रहे हैं. पीएम मोदी की आखिरी बैठक 4 मार्च, शुक्रवार को हुई थी.

  • 731
  • 0

यूक्रेन पर मॉस्को के आक्रमण के 10वें दिन में प्रवेश करते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रूस-यूक्रेन युद्ध पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, विदेश मंत्री एस जयशंकर, विदेश सचिव हर्ष वी श्रृंगला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें:- चौथा लहर होगा भयावह, सबवेरिएंट के लक्षणों को पकड़ पाना लगभग नामुमकिन

यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की स्थिति पर प्रधानमंत्री लगातार समीक्षा बैठकें कर रहे हैं. पीएम मोदी की आखिरी बैठक 4 मार्च, शुक्रवार को हुई थी, जहां उन्होंने चल रहे युद्ध से पैदा हुए ताजा हालात पर चर्चा की थी. बैठक में श्रृंगला, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और जयशंकर सहित शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया. दो दिन पहले, उन्होंने यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए युद्ध छिड़ने के बाद से दूसरी बार रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की.


इस बीच, रूस ने 5 मार्च, शनिवार को यूक्रेन में आंशिक संघर्ष विराम की घोषणा की है. मास्को ने मानवीय गलियारों को यूक्रेनी शहरों मारियुपोल और वोल्नोवाखा से बाहर करने की अनुमति देने के अपने निर्णय की घोषणा की है. मंत्रालय के अनुसार, इन संकटग्रस्त शहरों के लोगों को बाहर निकलने और सहायता लेने की अनुमति होगी.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT