गुजरात दौरे पर 29 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट को हरिझंडी दिखाएंगे. गांधी नगर-मुबंई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को कल यानी 30 सितंबर को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. पीएम मोदी ने 15 अगस्त 2021 को 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने से की बात कही थी

  • 441
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट को कल हरिझंडी दिखाएंगे. पीएम मोदी गांधी नगर-मुबंई सेंट्रल "वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन" को कल यानी 30 सितंबर को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. पीएम ने 15 अगस्त 2021 को 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने से की बात कही थी. इसके बाद से रेलवे अधिकारी इस पर तेजी से काम कर रहें हैं.       

29 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से अपनी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम अहमदाबाद- मुंबई "वंदे भारत एक्सप्रेस" को हरि झंडी दिखाएंगे. पीएम अपने दो दिवसीय दौरे पर 29 हजार करोड़ की लागत की विभिन्न ढ़ांचागत और विकास संबंधी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ कई योजनाओं की आधार शीला भी रखेंगे.  

36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे

गुजरात सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि, परियोजनाओं में भावनगर में दुनिया के पहले सीएनजी (CNG) टर्मिनल, अहमदाबाद में मेट्रो फेज-1 और सूरत में डायमंड रिसर्च एंड मर्केंटाइल (ड्रीम) सिटी के पहले चरण की शुरुआत शामिल है. इसके साथ ही वह 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन भी करेंगे, जो पहली बार गुजरात में आयोजित किए जा रहे हैं. यह राष्ट्रीय खेल 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक चलेंगे. मोदी रात करीब 9 बजे अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में गुजरात सरकार के नवरात्रि उत्सव में शामिल होंगे.

रोड शो करेंगे प्रधानमंत्री 

पीएम मोदी सूरत के बाद भावनगर जाएंगे. वहां पर लगभग 6,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. जिसमें दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल और एक ‘ब्राउनफील्ड बंदरगाह’ की आधारशिला रखना शामिल है. दोपहर करीब 2 बजे भावनगर शहर के जवाहर चौक इलाके में सभा को संबोधित करने से पहले, प्रधानमंत्री 2 किमी लंबा रोड शो करेंगे.

मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन

पीएम मोदी अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे और पीएम मोदी अहमदाबाद के गांधीनगर से कालूपुर स्टेशन जाने वाली ट्रेन में सवारी भी करेंगे.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT