पीएम मोदी का हिमाचल प्रदेश दौरा, 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

मोदी ने कई अन्य विकास परियोजनाओं के साथ 6,700 करोड़ रुपये की रेणुकाजी बांध परियोजना की नींव भी रखी. बांध से दिल्ली की जलापूर्ति में काफी इजाफा होगा.

  • 729
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मंडी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उद्घाटन की गई जलविद्युत परियोजनाएं जलवायु के अनुकूल नए भारत का हिस्सा हैं और इसका उद्देश्य पर्यावरण का संरक्षण करना है. मोदी ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि विकास के बुनियादी ढांचे के निर्माण के साथ-साथ पर्यावरण के संरक्षण की दिशा में देश के प्रयासों को विश्व स्तर पर मान्यता दी जा रही है.

ये भी पढ़ें:- 1 जनवरी से CoWIN ऐप पर शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

मोदी ने 28,197 करोड़ रुपये से अधिक की 287 निवेश परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद रैली को संबोधित किया. मोदी ने कहा कि जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली पिछले चार वर्षों की सरकार ने राज्य को तेजी से बदलते देखा है. मोदी ने कहा कि महामारी के बावजूद राज्य में विकास रुका नहीं है.

ये भी पढ़ें:- 21 साल की फेमस पॉप सिंगर को सांप ने काटा, देखें वीडियो

मोदी ने कई अन्य विकास परियोजनाओं के साथ 6,700 करोड़ रुपये की रेणुकाजी बांध परियोजना की नींव भी रखी. बांध से दिल्ली की जलापूर्ति में काफी इजाफा होगा. लुहरी चरण 1 जल विद्युत परियोजना, धौलासिद्ध जल विद्युत परियोजना और सावरा-कुड्डू जल विद्युत परियोजना का भी उद्घाटन किया गया. इन परियोजनाओं का लक्ष्य क्षेत्र की जलविद्युत क्षमता का दोहन करना है और इनकी कीमत 11,281 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें:- PKL 2021-22: पिछले मुकाबले में रोमांचक जीत के बाद अब यूपी योद्धा जयपुर पिंक पैंथर्स का सामना करने को तैयार

परियोजनाओं को लॉन्च करने से पहले, मोदी ने हिमाचल प्रदेश की ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दूसरे ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह में भाग लिया. “इस बैठक से लगभग 28,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के माध्यम से क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT