कोविड: मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी आज करेंगे बैठक, इन मुद्दों पर की जाएगी चर्चा

कोरोना के फिर बढ़ रहे मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बार फिर बैठक करेंगे। वही बैठक दोपहर साढ़े 12 बजे वर्चुअल माध्यम से होगी।

  • 1168
  • 0

कोरोना के फिर बढ़ रहे मामलों को लेकर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बार  फिर बैठक करेंगे। वही बैठक दोपहर साढ़े 12 बजे वर्चुअल माध्यम से होगी। बैठक में कोरोना की तेज रफ्कार के साथ टीकाकरण की रणनीति पर चर्चा होगी। कुछ हफ्तों पहले तक यहाम भारत में कोरोना कंट्रोल में आता दिख रहा था वो फिर डराने लगा है। इसलिए एक बार फिर पीएम मोदी ने राज्यों के साथ वर्चुअल मीटिंग करने का फैसला किया है। इसके साथ ही आज दोपहर साढ़े 12 बजे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक होगी। 

महाराष्ट्र में कोरोना की  दूसरी लहर

देश में सबसे ज्यादा चिंताजनक हालत महाराष्ट्र की है। जहां अकेले देश के 50 फीसदी से ज्यादा कोरोना  के मामले हैं। वही केंद्र सरकार खुलकर कह रही है कि महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत हो चुकी हैष महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के 23,47,328 केस आए हैं जिसमें से 1,38,813 एक्टिव है। बता दें ठीक हुए मरीजों की संख्या 21.54 लाख है और राज्य में 52,996 लोग कोरोना की भेंट चढ़ चुके हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर  का आगाज क्यों हो चुका है। उससे जुड़ा एक और आंकड़ा समझिए। वही देश में हर 10 लाख में से 8560 लोग कोरोना से संक्रमित है।जहां पर 26460 एक्टिव केस हैं यानि महाराष्ट्र के अकेले  20 फीसदी से ज्यादा केस अकेले पुणे में हैं। दूसरे नंबर पर नागपुर और तीसरे नंबर पर ठाणे और नासिक हैं।

24 घंटे में महाराष्ट्र में आए 17,864 नए मामले

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड संक्रामण के 17,864 नए मामले सामने आए जोकि इस साल प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों में सबसे ज्यादा हैं। इसके साथ ही महामारी से 86 और मरीजों की मौत हो गई। वही राज्य में संक्रामण के कुल मामले बढ़कर 23,47,328 हो गए हैं और मृतकों की संख्या 52,996 पर पहुंच गई हैं। 

बैठक से पहले ही कई जगह लगा लॅाकडाउन और कर्फ्यू

वैसे पीएम से मुख्यमंत्रियों की इस मुलाकात से पहले ही जिन राज्यों में कोरोना के नए मामलों ने सबसे ज्यादा चिंता बढ़ाई हैं। वही महाराष्ट्र में पहले ही 6 शहरों में लॅाकडाउन और कफ्यू लगाया जा चुका हैं। यही नहीं महाराष्ट्र की तरह गुजरात में भी कोरोना दबे पांव दोबारा पैर पसार रहा हैं। पिछले 15 दिनों में गुजरात में रोजाना केस दोगुना हो चुके हैं। वही 1 मार्च को गुजरात में 427 कोरोना के केस थे जो 14 मार्च तक आते आते दोगुना हो गए। जिसमें 14 और 14 मार्च को कोरोना के 800 से ज्यादा कोरोना के मरीज मिले। इसका नतीजा ये हुआ कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच बाकी 3 टी-20 बिना दर्शकों के करवाने का ऐलान कर दिया गया।  बीसीसीआई ने ये फैसला सोमवार रात को लिया जिसने राजस्थान, मध्य प्रदेश और दिल्ली से मैच देखने आए दर्शकों को मायूस होना पड़ा। 

इन जगहों पर लगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते गुजरात के 4 शहरों अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट को 17 मार्च यानि आज से नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया गया है तो वही मध्य प्रदेश के 8 शहर और पंजाब के 8 जिलों में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया हैं। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT