पीएम मोदी की बड़ी घोषणा, जम्मू-कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया है। पीएम ने यह कहा है कि, "जम्मू-कश्मीर में पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा और जल्द ही यहां विधानसभा चुनाव भी होंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी
  • 45
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया है। पीएम ने यह कहा है कि, "जम्मू-कश्मीर में पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा और जल्द ही यहां विधानसभा चुनाव भी होंगे।" इतना ही नहीं पीएम का यह ऐलान इसलिए बेहद अहम है, क्योंकि नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी सहित सभी राजनीतिक पार्टियां आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही चुनाव कराने की मांग कर रही है।

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर पीएम का निशाना 

पीएम मोदी ने संबोधन करते हुए कहा है कि, "कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को देश के ज्यादातर लोगों की कोई परवाह नहीं है। इन्हें लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने में मजा आता है, यह लोग सावन में एक सजायाफ्ता मुजरिम के घर जाकर मटन बना रहे हैं। इतना ही नहीं उनका वीडियो बनाकर लोगों को चिढ़ाने का काम करते हैं। जबकि कानून किसी को कुछ खाने से नहीं रोकता, लोगों को यह पूर्ण स्वतंत्रता है कि वह वेज खाएं या फिर नॉनवेज। लेकिन इन लोगों की मंशा कुछ और ही है, यह लोग सावन के महीने में वीडियो दिखाकर मुगल मानसिकता के द्वारा लोगों को चिढ़ाना चाहते हैं और अपना वोट बैंक पक्का करना चाहते हैं।"

जम्मू-कश्मीर में कब होगा वोट ?

जम्मू-कश्मीर में चुनाव की बात करें, तो यहां की पांच लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में चुनाव होगा। यह चुनाव 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को होना है। इतना ही नहीं चुनाव के नतीजे 4 जून को सामने आएंगे। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर की उधमपुर सीट पर 19 अप्रैल को वोटिंग की जाएगी। वहीं, जम्मू सीट पर 26 अप्रैल को वोट डाला जाएगा। बता दें कि, अनंतनाग और राजौरी सीट पर 7 मई को मतदान किया जाएगा। वहीं, श्रीनगर सीट पर 13 मई को वोटिंग की जाएगी। इसके अलावा  बारामूला सीट पर सबसे अंत में यानी की 20 मई को मतदान किया जाएगा।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT