छः अहम राज्यों के मुख्यमंत्रियों साथ PM मोदी की बैठक आज, कोरोना के हालात का करेंगे समीक्षा

दुनिया भर के कई हिस्सों में कोरोनावायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर (Third Wave) ने दस्तक दे दी है

  • 1434
  • 0

देश में कोरोना की संभावित और सबसे खतरनाक साबित हो सकने वाली तीसरी लहर (Corona Third wave) को लेकर डर का माहौल बना हुआ है. इसी कड़ी में आज यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कोरोना की स्थिति को लेकर जानकारी लेंगे. प्रधानमंत्री की यह बैठक सुबह 11 बजे से होगी.


इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी ने कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. इस दौरान पीएम ने कहा था कि ये सही है कि कोरोना की वजह से टूरिज्म, व्यापार-कारोबार बहुत प्रभावित हुआ है लेकिन, हिल स्टेशंस में, मार्केट्स में बिना मास्क पहने, भारी भीड़ उमड़ना ठीक नहीं है. इस बैठक में असम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और अन्य लोग शामिल हुए थे.


तीसरी लहर की ओर बढ़ रहा देश

दुनिया भर के कई हिस्सों में कोरोनावायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर (Third Wave) ने दस्तक दे दी है, भारत (India) भी अब धीरे-धीरे उसी की ओर बढ़ रहा है. इसे लेकर सरकार लगातार चेतावनी दे रही है. राज्यों सरकारें हर तरह से इसे लेकर तैयारियों में जुटी हुईं हैं. इसी को लेकर आज पीएम मोदी महाराष्ट्र, केरल और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे.


देश में कोरोना की स्थिति

देश में 41,806 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,09,87,880 पर पहुंच गई, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4,32,041 हो गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण से 581 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 4,11,989 हो गयी. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या में 2,095 मामलों की वृद्धि हुई है. एक्टिव मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों की 1.39 प्रतिशत है, जबकि कोविड-19 का रिकवरी रेट 97.28 प्रतिशत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT