पुलिस को मिले 317 करोड़ के जाली नोट, 6 आरोपी हुए गिरफ्तार

सूरत पुलिस ने नकली नोटों की बड़ी बरामदगी में सफलता हासिल की है. सूरत पुलिस ने 317 करोड़ रुपये के नकली नोटों के साथ छह लोगों को पकड़ा है.

  • 455
  • 0

सूरत पुलिस ने नकली नोटों की बड़ी बरामदगी में सफलता हासिल की है. सूरत पुलिस ने 317 करोड़ रुपये के नकली नोटों के साथ छह लोगों को पकड़ा है. पुलिस को 67 करोड़ के पुराने नोट भी मिले हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सूरत के ग्रामीण अधीक्षक हितेशकुमार हंसराज ने बताया कि पुलिस ने 29 सितंबर को मिली सूचना के आधार पर एक एंबुलेंस से 25 करोड़ 80 लाख रुपये के नकली नोट जब्त किए और 3 लोगों को गिरफ्तार किया. तब पुलिस ने इसकी जानकारी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को भी दी थी.

12 करोड़ रुपये बरामद 

पुलिस के मुताबिक दो आरोपियों के घर से 52 करोड़ रुपये 12 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं. पुलिस अधीक्षक हंसराज ने यह खेप मुंबई से विकास जैन और दीनानाथ यादव ने भेजी थी. 3 आरोपियों को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है और 227,04,50,000 रुपये के नकली नोट बरामद किए गए हैं. 67 करोड़ रुपये के नकली नोट नोटबंदी से पहले के नोट हैं, जांच जारी है.

रैकेट में कोई बड़ा गिरोह शामिल

पुलिस ने बताया कि 67 करोड़ रुपये, 500 रुपये और 1000 रुपये के पुराने नोट समेत 317 करोड़ रुपये के जाली नोटों के साथ 6 को गिरफ्तार किया गया है. काले धन को सफेद करने के लिए ट्रस्ट, कंपनी और कमीशन का नाम। इन नकली नोटों को छापने वाले प्रिंटर को पकड़ने के लिए पुलिस ने 2 अतिरिक्त टीमों का गठन किया है. पुलिस को शक है कि इस रैकेट में कोई बड़ा गिरोह शामिल है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT