'देशहित में स्थगित कर दें भारत जोड़ो यात्रा', स्वास्थ्य मंत्री ने लिखी राहुल गांधी को चिट्ठी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर देशहित के लिए भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने की बात कही है. मनसुख मांडविया ने यह चिट्ठी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को लिखी है और भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने की अपील की है.

  • 411
  • 0

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा पहुंच हरियाणा पहुंच चुकी है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर देशहित के लिए भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने की बात कही है. मनसुख मांडविया ने यह चिट्ठी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को लिखी है और भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने की अपील की है. 

 राहुल और अशोक को लिखा पत्र

बता दें कि कोरोना वायरस के मामले चीन समेत कई देशों में फिर से पैर पसारने लगा है. इसके मद्दे नजर खतरे को देखते हुए केन्द्र सरकार पहले ही अलर्ट हो गई है और देश के सभी राज्यों को जीनोम सिक्ववेंसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी और अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखी है और दोनों नेताओं से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने की अपील की है.

देश हित में स्थगित कर दें यात्रा

मनसुख मानडविया ने पत्र में लिखा है कि अगर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करना संभव नहीं है तो देशहित में यात्रा को स्थगित कर देना चाहिए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी एक सार्वजनिक आपात स्थिति है. इसलिए, भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने का फैसला लिया जा सकता है. 

जानिए मांडविया ने पत्र में क्या-क्या लिखा ?

19 दिसंबर को  मिले 6 लाख 4 हजार 766 पॉजिटिव केस

कोरोना डाटा पर नजर रखने वाली संस्था वर्ल्डोमीटर के अनुसार 19 दिसंबर को दुनिया में कोरोना के  6 लाख 4 हजार 766 पॉजिटिव केस रिकॉर्ड किए गए.  अगर 7 दिनों का औसत देखें तो दुनिया में रोजाना 5,87,857 लोग कोरोना से पॉजिटिव हो रहे हैं. इन आंकड़ों के बीच चीन की स्थिति बेहद खराब है. सोशल मीडिया के जरिये आ रही तस्वीरों में चीन में कोरोना का विस्फोट दिख रहा है. यहां के अस्पताल कोरोना मरीजों से भरे पड़े हैं. दवा दुकानों में भारी भीड़ है. बुखार और सिरदर्द की कई जरूरी दवाएं चीन में आउट ऑफ स्टॉक हो गई है.  


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT