ओलिंपिक खत्म होते ही जापान में शक्तिशाली तूफान, 90 फ्लाइट्स कैंसल, भारी बारिश की चेतावनी

जापानी मीडिया एनएचके ने बताया कि टाइफून ल्यूपिट के कारण दक्षिणी और दक्षिण-पश्चिमी जापान में 90 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

  • 1559
  • 0

जापानी मीडिया एनएचके ने बताया कि टाइफून ल्यूपिट के कारण दक्षिणी और दक्षिण-पश्चिमी जापान में 90 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। शनिवार को जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि तूफान दक्षिण से आगे बढ़ रहा था और रविवार देर रात तक क्यूशू द्वीप तक पहुंचने का अनुमान है।


टोक्यो 

जापान में रविवार को ओलिंपिक के खत्म होते ही भीषण चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। इस तूफान के कारण कम से कम 90 फ्लाइट्स को कैंसल कर दिया गया है। दावा किया गया है कि इससे ओलिंपिक सेरेमनी में हिस्सा लेकर अपने-अपने देश लौट रहे खिलाड़ियों के ऊपर कोई असर नहीं पड़ेगा। इस तूफान से जापान का दक्षिणी हिस्सा सबसे अधिक प्रभावित बताया जा रहा है। मौसम विभाग ने तूफान के कारण कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

लोगों को घरों में रहने को कहा गया

जापानी मीडिया एनएचके ने बताया कि टाइफून ल्यूपिट के कारण दक्षिणी और दक्षिण-पश्चिमी जापान में 90 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। शनिवार को जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि तूफान दक्षिण से आगे बढ़ रहा था और रविवार देर रात तक क्यूशू द्वीप तक पहुंचने का अनुमान है। ऐसे में द्वीप पर रहने वाले लोगों को बाहर न निकलने की चेतावनी दी गई है।


91 फ्लाइट्स को किया गया रद्द

एनएचके के अनुसार, जापान एयरलाइंस की 56, ऑल निप्पॉन एयरवेज की 15, पीच एविएशन की 8, सोलसीड एयर की 7 और जेटस्टार की 3 उड़ानों सहित कुल 91 उड़ानें निलंबित कर दी गईं हैं। लुपिट का केंद्रीय वायुमंडलीय दबाव 990 हेक्टोपास्कल है, जिसमें हवाएं 20 मीटर प्रति सेकंड (45 मील प्रति घंटे) और अधिकतम 30 मीटर प्रति सेकंड तक पहुंचती हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT