अफगानिस्तान का राष्ट्रपति होना धरती की सबसे खराब जॉब- अशरफ गनी

अफगानिस्तान में कभी भी सरकार गिर सकती है.

  • 1045
  • 0

अफगानिस्तान में कभी भी सरकार गिर सकती है. ये जानकारी अमेरिका की इंटेलिजेंस रिपोर्ट से मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक छह महीनों के भीतर  डॉ. गनी की सरकार गिर सकती है. देखा जाए तो पूरे अफगानिस्तान पर तालिबानियों के कब्जे की आशंका है. अभी हाल ही में उन्होंने एक बयान दिया जो काफी चर्चा में है.. उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे खतरनाक जॉब अफगानिस्तान का राष्ट्रपति होना है.

ज्ञात हो कि करीब दो दशकों बाद अमेरिकी सेनाएं अफगानिस्तान छोड़कर स्वदेश लौट रही हैं. सितंबर तक सारे सैनिक वापस अमेरिका लौट जाएंगे. खबर है कि तालिबान आधे अफगानिस्तान पर कब्जा कर चुका है. निर्दोष अफगानी नागरिक मारे जा रहे हैं. तालिबान की शर्त है कि जब तक डॉ. गनी राष्ट्रपति रहेंगे, शांति वार्ता नहीं हो सकेगी. 72 साल के डॉ. गनी पिछले साल ही अफगानिस्तान के दूसरी बार राष्ट्रपति चुने गए हैं. अफगानिस्तान की अस्थिर राजनीति में डॉ. गनी अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला को हराकर राष्ट्रपति बने थे. इसके लिए भी दोबारा मतगणना करानी पड़ी थी.

अमेरिकी सैनिकों के कारण अफगानिस्तान में काफी शांति थी, मगर सैनिकों के वापस लौटने के कारण वहां तालिबानियों ने उत्पात मचाना शुरु कर दिया है. इस बात का असर दिखने को मिल रहा है. निर्दोष अफगानी नागरिकों की तालिबानियों के कारण मारे जा रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT