3 दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, वॉशिंगटन में गूंजा मोदी-मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा के लिए गुरुवार की सुबह वाशिंगटन डीसी पहुंचे.

  • 864
  • 0

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा के लिए गुरुवार की सुबह वाशिंगटन डीसी पहुंचे. पीएम मोदी गुरुवार को तड़के 3.30 बजे (IST) वाशिंगटन डीसी के ज्वाइंट बेस एंड्रयूज एयरबेस पर उतरे. अमेरिका में रहने वाले भारतीयों ने झंडा लहराकर पीएम मोदी का स्वागत किया. पीएम मोदी ने गर्मजोशी से स्वागत के लिए प्रवासी भारतीयों को धन्यवाद दिया.

एयरबेस से पीएम मोदी पेन्सिलवेनिया एवेन्यू स्थित होटल विलार्ड पहुंचे. मोदी जी ने अपना गर्मजोशी से स्वागत के लिए वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय को आभारी प्रकट किया. उन्होंने आगे कहते हुए  कि हमारा प्रवासी हमारी ताकत है. यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय डायस्पोरा ने दुनिया भर में खुद को प्रतिष्ठित किया है.

- नरेंद्र मोदी (@narendramodi) 22 सितंबर, 2021

दो साल में पीएम मोदी की यह पहली अमेरिका यात्रा है, जिसमें देश में सत्ता परिवर्तन भी देखा गया. पीएम मोदी शुक्रवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पहली व्यक्तिगत द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, जिसके बाद क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन होगा.

गुरुवार को पीएम मोदी पांच बड़ी कंपनियों- क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के सीईओ से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह लगभग 11 बजे (IST) विलार्ड होटल में ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन से मुलाकात करेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT