प्रमोद सावंत का शपथ ग्रहण समारोह आज, काले कपड़ों में लोगों को नो एंट्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा, अन्य केंद्रीय मंत्रियों और प्रमुख की मौजूदगी में गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे।

  • 785
  • 0

तीन बार के विधायक प्रमोद सावंत, जिन्होंने 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए हाल ही में संपन्न चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जीत दिलाई, वह सोमवार को दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में प्रधानमंत्री की उपस्थिति में शपथ लेंगे।  शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे पणजी के पास डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होगा। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम में 10,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. 

प्रमोद सावंत आज लेंगे गोवा के सीएम पद की शपथ
प्रमोद सावंत सोमवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा, अन्य केंद्रीय मंत्रियों और प्रमुख की मौजूदगी में गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे। कम से कम 15 राज्यों के मंत्री। 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनावों में, जिसके परिणाम 10 मार्च को घोषित किए गए, भाजपा ने 40 सदस्यीय सदन में 20 सीटें जीतीं, हालांकि कुछ निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी द्वारा समर्थन दिए जाने के बाद उसे सहज बहुमत मिला।

गोवा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में काले नकाब, काले कपड़े पहने लोगों की नो एंट्री
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने कहा कि प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में काले नकाब या काले कपड़े पहने लोगों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। “काले मास्क और काले कपड़े पहनने वाले लोगों को कार्यक्रम स्थल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, समारोह सभी के लिए खुला है।"

गोवा में सुरक्षा के लिए 2000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात
गोवा के मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह से पहले गोवा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गोवा के डीजीपी इंद्रदेव शुक्ला ने कहा कि ड्रोन और अन्य तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और होटलों को कड़ी निगरानी में रखा गया है। डीजीपी ने कहा कि लगभग 2000 गोवा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है, विशेष दल बाहर से आए हैं और तटरक्षकों और नौसेना को अलर्ट पर रखा गया है।
गोवा विधानसभा का पहला सत्र 29 मार्च से
अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने 29 मार्च से नई विधानसभा का दो दिवसीय सत्र बुलाया है, जिसके दौरान सोमवार को शपथ लेने वाले प्रमोद सावंत को विश्वास मत हासिल करना होगा। सत्र के दौरान नए अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT