Punjab: अमृतसर में मेगा रोड शो करेंगे सीएम केजरीवाल और भगवंत मान

पंजाब विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आम आदमी पार्टी आज अमृतसर में मेगा रोड शो करने जा रही है. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान इस रोड शो में हिस्सा लेंगे.

  • 635
  • 0

पंजाब विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आम आदमी पार्टी आज अमृतसर में मेगा रोड शो करने जा रही है. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान इस रोड शो में हिस्सा लेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक केजरीवाल सुबह 11 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान हरमिंदर साहिब जाएंगे. वहां से आप जलियांवाला बाग, दुर्गियाना मंदिर और फिर वाल्मीकि धाम दर्शन के लिए पहुंचेंगे. अमृतसर में दोपहर 2 बजे से अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान का रोड शो शुरू होगा.

ये भी पढ़ें:- Attack on US Embassy: इराक में अमेरिकी दूतावास पर पर हुआ हमला, दागी गईं 12 मिसाइलें   

भगवंत मान विधायक दल के नेता चुने गए हैं और 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. भगवंत मान 16 मार्च को खटकर कलां गांव में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. खटकर कलां स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में मान की पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक के बाद यह स्पष्ट किया.

ये भी पढ़ें:- नवजोत सिंह सिद्धू की हार के बाद वायरल मीम्स पर अर्चना पूरन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, शो के दौरान कही ये बात      

गौरतलब है कि इस चुनाव में आप को प्रचंड बहुमत मिला है, जो पूरे पंजाब के इतिहास में किसी एक पार्टी की सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है. हुआ करता था. इससे पहले 1992 में कांग्रेस ने 87 सीटें जीती थीं, लेकिन 2022 में AAP की जीत न केवल संख्या के मामले में बड़ी है, बल्कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सुनामी में बड़े राजनीतिक दिग्गज ढह गए हैं. आप ने लगभग एकतरफा मुकाबले में 92 सीटें जीती हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT