Punjab: सिद्धू-अकाली दल नेताओं में झड़प, आई हाथापाई की नौबत

पंजाब विधानसभा में आज एक बार फिर अभूतपूर्व बवाल हुआ, जिसमें कांग्रेस और अकाली दल के विधायक एक-दूसरे पर चढ़ते नजर आए

  • 991
  • 0

पंजाब विधानसभा में आज एक बार फिर अभूतपूर्व बवाल हुआ, जिसमें कांग्रेस और अकाली दल के विधायक एक-दूसरे पर चढ़ते नजर आए. यही नहीं इस झड़प में हाथापाई की नौबत भी आ गई थी, लेकिन बीच में कुछ वरिष्ठ विधायकों के आने से मामला टल गया. बता दें कि सदन में हंगामा तब शुरू हुआ जब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अकाली दल विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ टिप्पणी करते हुए कहा कि उनके बाल और बाल गंदगी से भरे हुए हैं. ऐसा कुछ भी नहीं है जो उनसे अछूता हो.

ये भी पढ़े:फाइनेंस कंपनी की टीम कार ले जाने लगी तो पेट्रोल डालकर लगा दी आग 

इस बात पर अकाली विधायक भड़क गए और मुख्यमंत्री के खिलाफ हाथ खड़े कर दिए. इस पर कांग्रेस विधायक भी अपने सीएम के बचाव में उतर आए. खासकर नवजोत सिद्धू आगे आए और अकाली विधायकों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. फिर अन्य विधायक भी आए। उन्होंने मुख्यमंत्री को घेर लिया. अकाली विधायक भी मुख्यमंत्री की कुर्सी के पास आ गए. माहौल में गर्मी को देखते हुए अध्यक्ष ने सदन को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया, लेकिन दोनों ओर से अभद्र भाषा का सिलसिला जारी रहा.

ये भी पढ़े:फ्रांस में कोरोना की 'पांचवी लहर', स्वास्थ्य मंत्री ने जाहिर की चिंता

वरिष्ठ विधायक तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और अकाली विधायक लखबीर सिंह लोधी नंगल ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, लेकिन कुछ देर बाद दोनों पक्षों के विधायक शांत हो गए. वहीं तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पर बहस का जवाब देने के लिए जैसे ही मुख्यमंत्री ने बोलना शुरू किया, उन्होंने बिक्रम मजीठिया पर तीखा टिप्पणी की.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT