गुजरात में बारिश और बाढ़ का तांडव, कई शहरों और गांवों में घुटनों तक भरा पानी

गुजरात में लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर हैं बारिश से कई शहरों में पानी भारी तो कहीं पानी निचले गांव में प्रवेश कर बाढ़ की स्थिति पैदा कर रहा है.

  • 577
  • 0

गुजरात में लगातार हो रही बारिश से अफरातफरी का माहौल है. बारिश से नदियां उफान पर, कई शहरों में पानी भारी तो कहीं पानी निचले गांव में प्रवेश कर बाढ़ की स्थिति पैदा कर रहा है। अहमदाबाद में भी भारी बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया. जिससे लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. भारी बारिश के चलते नवसारी के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया. जिसके चलते नवसारी में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। राज्य में लोगों की परेशानी अभी भी कम होती नहीं दिख रही है.


सूरत, जूनागढ़, गिर, भावनगर, तापी, डांग, वलसाड और नवसारी सहित 8 जिलों में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट घोषित किया गया है. आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि महाराष्ट्र में दो बांधों से पानी ओवरफ्लो होने से पूर्णा नदी का जलस्तर बढ़ गया है. अहमदाबाद के बाहरी इलाके में गुरुवार को भारी बारिश के बीच एक फार्महाउस की दीवार छत पर गिर गई, जिससे दो महिला मजदूरों और उनके साथ काम करने वाली 16 साल की एक लड़की की मौत हो गई.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT