श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा, देश के लिए "कोई भी बलिदान" दे सकते हैं महिंदा राजपक्षे

76 वर्षीय राजपक्षे, अपने ही श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना (एसएलपीपी) रैंक के भीतर से इस्तीफा देने के लिए दबाव में थे.

  • 708
  • 0

महिंदा राजपक्षे ने सोमवार को कहा कि वह लोगों के लिए "कोई भी बलिदान" देने के लिए तैयार हैं, क्योंकि श्रीलंका के प्रधानमंत्री अपने छोटे भाई और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के नेतृत्व वाली सरकार पर दबाव बना रहे हैं. देश में इमरजेंसी लागू है. श्रीलंका में इमरजेंसी के बीच अब राजनीतिक संकट उत्पन्न हो गया है.महिंदा राजपक्षे ने अपना इस्तीफा श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबबाया राजपक्षे को सौंप दिया है. 

यह भी पढ़ें :  Apple इन iPhone यूजर्स को मुआवजे में $15 का भुगतान करेगा

आपको बता दें 76 वर्षीय राजपक्षे, अपने ही श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना (एसएलपीपी) रैंक के भीतर से इस्तीफा देने के लिए दबाव में थे, अपने समर्थकों को खड़े न होने के लिए काउंटरप्रेशर लागू करने के लिए इकट्ठा कर रहे थे. उनके छोटे भाई, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, हालांकि उनका इस्तीफा चाहते थे, उन्होंने सीधे तौर पर अपनी इच्छा व्यक्त नहीं की थी. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति चाहते हैं कि उनका इस्तीफा उन्हें राष्ट्रीय एकता की सरकार में जाने के लिए सक्षम करे, एक अंतरिम व्यवस्था जब तक कि वर्तमान आर्थिक संकट से निपटा नहीं जा सकता.

महिंदा राजपक्षे ने यह स्टेटमेंट सोमवार को प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास टेंपल ट्रीज में एक कार्यक्रम के दौरान दी, जब श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना पार्टी के सदस्य उनके आधिकारिक आवास पर एकत्रित हुए और उनसे पद छोड़ने का आग्रह किया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT