Rajasthan: कैदियों ने भागने का निकाला नायाब तरीका, जेल में ही बना दी सुरंग

राजस्थान में बदमाशों ने इसे सेशन कोर्ट में ही बनी जेल में लागू कर दिया है. राजस्थान में बेखौफ बदमाशों ने प्रदेश के बड़े सत्र न्यायालय परिसर में बनी अस्थाई जेल में सुरंग खोदी.

  • 547
  • 0

राजस्थान में बदमाशों ने इसे सेशन कोर्ट में ही बनी जेल में लागू कर दिया है. राजस्थान में बेखौफ बदमाशों ने प्रदेश के बड़े सत्र न्यायालय परिसर में बनी अस्थाई जेल में सुरंग खोदी. इस टनल को रातों-रात शातिर बदमाशों ने बनवाया था. इस सुरंग के जरिए किसी हाई प्रोफाइल कैदी को छुड़ाने की साजिश की आशंका जताई जा रही है. लेकिन जब समय पर पता चला तो बंदियों को वहां दोबारा नहीं लाया गया. कोर्ट परिसर में सुरंग का मामला सामने आते ही पुलिस बल के होश उड़ गए और हड़कंप मच गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

राजस्थान का सबसे बड़ा सत्र

जानकारी के अनुसार जयपुर का सत्र न्यायालय राजस्थान का सबसे बड़ा सत्र न्यायालय है. यहां करीब 150 और कोर्ट हैं. यहां करीब बीस हजार वकील प्रैक्टिस करते हैं. दिन भर भीड़ रहती है और पुलिस की आवाजाही रहती है. यहां की सुरक्षा व्यवस्था भी काफी मजबूत मानी जाती है. लेकिन इस कड़ी सुरक्षा और भारी भीड़भाड़ वाले सत्र न्यायालय में सोमवार को घटी हैरान कर देने वाली घटना ने पुलिस के होश उड़ा दिए और इस पर कोई जवाब नहीं दिया.


जेल में रात भर सुरंग खोदी गई

जयपुर के सत्र न्यायालय परिसर में बनी अस्थाई जेल में रात भर सुरंग खोदी गई. इस सुरंग को अस्थाई जेल की बाहरी दीवार के नीचे से जेल के बैरिकेड्स तक खोदा गया था. केवल बैरिकेड्स के अंदर सुरंग के ऊपर की टाइल को नहीं हटाया गया. सोमवार की सुबह जब दो पुलिस कर्मी कैदियों को इस अस्थायी जेल में शिफ्ट करने से पहले निरीक्षण कर रहे थे तो उनकी नजर जेल की दीवार के पास बनी इस सुरंग पर पड़ी.

मामले की जांच शुरू

सुरंग का पर्दाफाश होते ही बंदियों को सेंट्रल जेल से कोर्ट की अस्थाई जेल में लाने से रोक दिया गया. पेशी के दौरान कैदियों को विभिन्न जेलों से लाया जाता है. कोर्ट में पेश होने तक उसे इस अस्थायी जेल की बैरक में रखा जाता है. टनल खुलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मामले की जांच शुरू कर दी गई. इसके लिए फिलहाल सुरंग के मुहाने पर पत्थर रखकर इसे अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है. वीडियो और तस्वीरों से देखा जा सकता है कि यह सुरंग करीब पांच फीट गहरी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT