दिल्ली-NCR में डेंगू के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि, एक सप्ताह में मिले 283 नए मरीज

देश में लगातार डेंगू का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी डेंगू के मामले बढ़ते ही जा रहे है.

  • 1018
  • 0

देश में लगातार डेंगू का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी डेंगू के मामले बढ़ते ही जा रहे है. यही नहीं दिल्ली में पिछले हफ्ते डेंगू के कुल 283 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद दिल्ली में डेंगू का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है. दिल्ली में अब तक डेंगू के कुल एक हजार छह मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से चौंकाने वाली बात यह है कि अब तक 597 यानी करीब 60 फीसदी मामलों का पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़े: Video: शेर के ऊपर कुत्ते ने किया हमला, देखकर लोग हुए हैरान

पिछले हफ्ते नए मामले सामने आने के बाद राजधानी में मलेरिया के मामले बढ़कर 154 और चिकनगुनिया के 73 हो गए हैं. आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में जिस तरह से डेंगू के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं उससे स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.

ये भी पढ़े: Aryan Khan को मिली जमानत, आज जेल में ही बितानी पड़ेगी रात

रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर में अब तक दर्ज किए गए 665 मामले इस साल एक महीने में दर्ज किए गए सबसे ज्यादा मामले हैं. वर्ष 2021 में डेंगू के मामलों के माहवार आंकड़े इस प्रकार हैं- जनवरी (0), फरवरी (2), मार्च (5), अप्रैल (10) और मई (12), जून (7), जुलाई (16) और अगस्त (72) है. इस सीजन में सितंबर में 217 मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले तीन साल में एक महीने में सबसे ज्यादा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT