ब्रिटेन में कोरोना पाबंदी से मिली राहत, 19 जुलाई से मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग जरुरी नहीं

ब्रिटेन में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से जुड़ी सभी पाबंदियां खत्म की जाएंगी. ब्रिटिश सरकार इस दिन को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाने की तैयारी कर रही है.

  • 1103
  • 0

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के नए मामलों के बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 19 जुलाई से पूर्ण अनलॉक की घोषणा की है. इसके तहत ब्रिटेन में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से जुड़ी सभी पाबंदियां खत्म की जाएंगी. ब्रिटिश सरकार इस दिन को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाने की तैयारी कर रही है. हालांकि विशेषज्ञ इसे आत्मघाती कदम बता रहे हैं.

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच ब्रिटेन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का कहना है कि 19 जुलाई से कोरोना की बाकी पाबंदियां हटा ली जाएंगी. उन्होंने कहा कि लोगों को वायरस के साथ जीना सीखना होगा. सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और वर्क फ्रॉम होम जैसे नियम खत्म हो जाएंगे. हालांकि, उन्होंने कहा कि जनता को कोविड से निपटने के लिए अपने सामान्य ज्ञान का इस्तेमाल करना चाहिए. ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में 24,248 मामले सामने आए हैं, जो जनवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना को बताया फ्लू

आपको बता दें कि इससे पहले देश के स्वास्थ्य मंत्री का कहना था कि, 'इस फ्लू को खत्म करना नामुमकिन है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री का होना भयावह है, जो कोरोना को फ्लू मानकर बढ़ते संक्रमण को लेकर लापरवाह है. सिर्फ 50 प्रतिशत टीकाकरण के बाद हम खुद को सुरक्षित नहीं मान सकते.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT