पंजाब में 24 घंटे के अंदर हुई अमृतसर स्वर्ण मंदिर में घटना, जानें पूरा मामला

कपूरथला जिले के निजामपुर गांव के निवासियों ने कहा कि उन्होंने आज सुबह एक गुरुद्वारे से उस व्यक्ति को पकड़ा.

  • 775
  • 0

पंजाब में 24 घंटे से भी कम समय पहले अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में इसी तरह की घटना के सदमे से बमुश्किल उबरने वाले राज्य में बेअदबी के एक कथित उदाहरण को लेकर आज एक दूसरे व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

कपूरथला जिले के निजामपुर गांव के निवासियों ने कहा कि उन्होंने आज सुबह एक गुरुद्वारे से उस व्यक्ति को पकड़ा. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें सुबह करीब 4 बजे निशान साहिब (सिख ध्वज) का "अपमान" करते देखा गया. हालांकि पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया, लेकिन सिख समूहों ने जोर देकर कहा कि उससे उनके सामने पूछताछ की जाए. स्थानीय लोगों ने पुलिस से हाथापाई के बाद युवक की हत्या कर दी. मौके से मिले सेलफोन वीडियो में एक व्यक्ति को लाठियों से पीटा जाता दिख रहा है. बाद में पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

पंजाब के पुलिस प्रमुख ने ट्वीट किया

अमृतसर की घटना में, क्लोज सर्किट टेलीविजन फुटेज में उस व्यक्ति को 20 के दशक की शुरुआत में दिखाया गया था, जिसके सिर पर पीले रंग का कपड़ा बंधा हुआ था, जो उस बाड़े में सुनहरी रेलिंग पर कूद रहा था, जहां ग्रंथ साहिब - जिसे सिख अपने 11 वें गुरु कहते हैं - है  रखा. फिर उसे वहां रखी एक सुनहरी तलवार उठाते हुए देखा जाता है क्योंकि मौके पर बैठे पुजारी उस पर काबू पाने के लिए दौड़ पड़े. उसे पीट-पीट कर मार डाला गया.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT