पुतिन ने दिया यूक्रेन को बड़ा झटका, बयानबाजी तेज

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जैसा माहौल है. इसी बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने देश को संबोधित करते कुछ ऐसे बयान दिये जिसके बाद रूस-यूक्रेन के बीच पनप रही इस खाई ने और गहराई ले ली है.

  • 1069
  • 0

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जैसा माहौल है. इसी बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने देश को संबोधित करते कुछ ऐसे बयान दिये जिसके बाद रूस-यूक्रेन के बीच पनप रही इस खाई ने और गहराई ले ली है. इस संबोधन के अंतर्गत राष्ट्रपति पुतिन ने एक भारी भरकम ऐलान कर डाला है.


Also Read: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर सैफई में FIR दर्ज


रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफत वाले विद्रोहियों के हवाले वाले दो राज्यों को अलग और स्वतंत्र देशों के तौर पर स्वीकृति देने के अपने कानून पर साइन कर दिए. रूस के इस फैसले से यूक्रेन पर रूस के आक्रमण की पश्चिम देशों की आशंका के बीच तनाव और बढ़ने की उम्मीद है. इस हस्ताक्षर के पश्चात रूस के लोगों की निगाहों में अब लुहांस्क और डोनेस्टक दो अलग अलग स्वतंत्र देश बन गये हैं.


Also Read: Horoscope: इन दोनों राशि के जातकों को मिलेगा ग्रहों के गोचर का लाभ, जानिए राशिफल


पुतिन ने टीवी पर आकर अपने देश व देशवासियों को बोलते हुए अपना यह ऐलान सभी को सुना दिया. पुतिन सिर्फ यहीं नही रूके बल्कि पुतिन ने यूक्रेन पर अपने बयानों से चोटें देना जारी रखा. इन सब के अलावा उन्होंने यूक्रेन को एक अलग देश मानने से ही मना कर दिया. राष्ट्रपति पुतिन का यह दावा है कि यूक्रेन जल्द ही परमाणु बमों को भी बना ल की तरफ बढ़ रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT