गंगा में फिर दिखे पांच शव, दो शवों का अंतिम संस्कार एक चिता पर क‍िया

अभी हाल ही में गंगा नदी में कई लाशों को तैरते देखा गया था.

  • 7591
  • 0

अभी हाल ही में गंगा नदी में कई लाशों को तैरते देखा गया था. इसके बाद सरकार और प्रशासन की आलोचना भी हुई थी. इस घटना के बाद कई अन्य नदियों में तैरते हुए शव देखे गए थे. ये मामला शांत हुआ नहीं कि अभी हाल ही में गंगा में दो दिनों के भीतर सात अज्ञात शव देखे गए. इनमें से सोमवार को एक और मंगलवार को तीन मृतकों का अंतिम संस्कार कराया गया. सबसे दुखद ये रहा कि एक चिता पर दो डेड बॉडी रख दी गईं, इस मामले के कारण अफसरों की आलोचना भी हुई है. लोग अफसरों पर भड़क भी रहे हैं. ज्ञात हो कि दाह संस्कार के लिए किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने की बात कही गई है, मगर यहां मामला कुछ और ही हैं.

{{read_more_top}}

यह मामला उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले का है. इस मामले पर एसडीएम के पास कोई जवाब नहीं है. बिना तर्क के उन्होंने कहा कि जो शव नदी में मिल रहे हैं, उनका अंतिम संस्कार सम्मानपूर्वक कराया जा रहा है. मगर सच्चाई कुछ और ही हैं.

{{img_contest}}

गंगा में शव फेंकने वाले पर प्रशासन कड़ी नजर बनाए हुए है, मगर उसका कोई फायदा नहीं दिख रहा है. लोग लगातार शव फेंके जा रहे हैं. पीएसी के जवान स्टीमर से नदी व तट पर नजर बनाए हुए हैं.

एक चौंकाने वाली बात ये है कि गंगा में मिलने वाले शवों का पोस्टमाॅर्टम न कराकर सीधे अंतिम संस्कार कराया जा रहा है. गंगा में लगातार शव फेंकने के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. शव के कारण पानी भी दूषित हो रहा है. लोगों को परेशानी हो रही है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT