विषैला चारा खाने से 55 गायों की मौत, बड़ी साजिश की आशंका

उत्तर प्रदेश में गायों की मौत का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. अमरोहा जिले के हसनपुर इलाके में एक गौशाला में गुरुवार को रहस्यमय परिस्थितियों में 55 गायों की मौत हो गई.

  • 740
  • 0

उत्तर प्रदेश में गायों की मौत का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. अमरोहा जिले के हसनपुर इलाके में एक गौशाला में गुरुवार को रहस्यमय परिस्थितियों में 55 गायों की मौत हो गई. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और पशुपालन मंत्री धर्मपाल सिंह को मौके पर जाने का निर्देश दिया है.

अमरोहा के जिलाधिकारी बीके त्रिपाठी ने मीडिया से कहा, 'एक गौशाला में चारा खाने के बाद गाय बीमार पड़ गईं. गायों के इलाज के लिए पशुपालन विभाग के अधिकारियों और पशु चिकित्सकों को भेजा गया है. अमरोहा के पुलिस अधीक्षक आदित्य लांगे ने बाद में पुष्टि की कि लगभग 55 गायों की मौत हो गई थी.

सीएम ने दिए घटना की जांच के निर्देश

सीएम ने कहा कि एसीएस और निदेशक, पशुधन और मंडलायुक्त मुरादाबाद को घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं. बीमार गायों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

कई गायों की हालत नाजुक

जहरीले चारे के सेवन से कई गायों की हालत नाजुक बनी हुई है, जिनका इलाज चल रहा है. षडयंत्रकारी चारे में जहरीले पदार्थ मिलाने की संभावना रहती है. घटना संथालपुर की गौशाला की है. बताया जा रहा है कि इस गौशाला में कुल 188 पशु पंजीकृत हैं. बुधवार को गौशाला में काम करने वाले कर्मचारियों ने चारा विक्रेता ताहिर से चारा खरीदा था. उक्त चारा काटने व खिलाने के बाद गुरुवार की सुबह से ही पशु बीमार होने लगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT