आश्चर्य! 30 साल से टॉयलेट में समोसे बनाकर बेच रहा था शख्स , रेस्तरां हुआ सील

सऊदी अरब से एक बेहद हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां के जेद्दा शहर में स्थित एक रेस्टोरेंट पिछले 30 साल से टॉयलेट में समोसे और अन्य स्नैक्स बनाएं जा रहे थे.

  • 678
  • 0

सऊदी अरब से एक बेहद हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां के जेद्दा शहर में स्थित एक रेस्टोरेंट पिछले 30 साल से टॉयलेट में समोसे और अन्य स्नैक्स बनाएं जा रहे थे. वहां काम करने वाले श्रमिकों के पास कोई स्वास्थ्य कार्ड भी नहीं था और वे रेजीडेंसी कानूनों का उल्लंघन कर रहे थे. स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया गया है कि रेस्टोरेंट ने वॉशरूम में नाश्ता और खाना भी बनाया. इसके अलावा, जेद्दा नगर पालिका के अधिकारियों ने पाया कि रेस्तरां द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुछ मांस और पनीर जैसे खाद्य पदार्थ दो साल पहले समाप्त हो गए थे. इतना ही नहीं अधिकारियों ने वहां कीड़े-मकोड़े भी देखे.

ये भी पढ़ें:- देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा, एक्टिव मरीज 16 हजार के पार

नगर पालिका ने कहा है कि उसने कई अवैध रेस्तरां को सील कर एक टन से अधिक खाद्य सामग्री को जब्त कर नष्ट कर दिया है. इसी साल जनवरी में जेद्दा के एक मशहूर शवर्मा रेस्टोरेंट को भी चूहों को इधर-उधर भटकते देख बंद कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें:- IPL 2022: रेयान-हर्षल के बीच गरमा-गर्मी, मैच के बाद हाथ मिलाने से भी किया मना

लोगों ने शावरमा रेस्टोरेंट की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और रेस्टोरेंट को सील कर दिया. इस प्रकार की चेकिंग सऊदी में समय-समय पर रेस्तरां/होटलों में किया जाता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT