श्रद्धा हत्याकांड: पॉलीग्राफी टेस्ट के दौरान ढंग से जवाब नहीं दे रहा आफताब, पूछे गए 40 से ज्यादा सवाल

एफएसएल सूत्रों के मुताबिक दूसरे सेशन में आफताब से पॉलीगाफ्री टेस्ट के दौरान करीब 40 से ज्यादा सवाल किए गए. आफताब हर सवाल का जवाब एक लाइन में ही दे रहा था.

  • 419
  • 0

दिल्ली के रोहिणी में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) ने शुक्रवार को श्रद्धा वॉलकर की हत्या के मामले में आरोपी अमीन पूनावाला के पॉलीग्राफी टेस्ट का दूसरा सेशन पूरा कर लिया गया. एफएसएल सूत्रों के मुताबिक दूसरे सेशन में आफताब से पॉलीगाफ्री टेस्ट के दौरान करीब 40 से ज्यादा सवाल किए गए. आफताब हर सवाल का जवाब एक लाइन में ही दे रहा था. पूछताछ के दौरान आफताब को कई बार छिंके आईं. आफताब को हल्का जुकाम था. जिसके कारण गुरुवार को पॉलीग्राफ अधुरा रह गया. एफएसएल सूत्रों का कहना है कि एक्सपर्ट आफताब से सभी सवाल हिंदी में कर रहे थे लेकिन आफताब सवाल का जवाब इंग्लिश में दे रहा था. 

इससे पहले खबर आई थी कि दिल्ली के साकेत कोर्ट में श्रद्धा और आफताब के 2 दोस्तों के बयान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज किए गए  हैं, दोनों दोस्तों ने बताया की आफताब अपनी दोस्त श्रद्धा को बहुत मारता पीटता था और जान से मारने की कोशिश करता था. श्रद्धा और आफताब के कॉमन दोस्त जो बैंगलोर में हैं पुलिस की टीम उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रही है. 

क्या होता है पॉलीग्राफी टेस्ट ?

पॉलीग्राफी टेस्ट से पता से सच और झूठ का पता लगाया जाता है कि कोई भी आदमी जिससे सवाल किया जा रहा है, वह सही बोल रहा है या नहीं.  इसके द्वारा रक्तचाप, नब्ज और सांस की दर जैसी शारीरिक गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जाता है और इन आंकड़ों का इस्तेमाल यह पता लगाने में किया जाता है कि व्यक्ति सच बोल रहा है या नहीं.

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि आफताब पूनावाला ने अपनी लिवइन- पार्टनर श्रद्धा वॉलकर की कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे और कई दिनों तक उन टुकड़ों को शहर के अलग-अलग हिस्सों में फेंका था.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT