9 में से 8 भाजपा के बागी आज सपा में शामिल हो सकते हैं; पंजाब के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगी कांग्रेस

सूत्रों ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में इस्तीफे की हड़बड़ी में भारतीय जनता पार्टी छोड़ने वाले नौ में से कम से कम आठ विधायकों के शुक्रवार को अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने की उम्मीद है.

  • 725
  • 0

पिछले कुछ दिनों में इस्तीफे की हड़बड़ी में भारतीय जनता पार्टी छोड़ने वाले नौ में से कम से कम आठ विधायकों के शुक्रवार को अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने की उम्मीद है. गुरुवार को आयुष मंत्री और सहारनपुर के नकुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक धर्म सिंह सैनी, फिरोजाबाद के शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा और लखीमपुर के धौरहरा से विधायक अवस्थी बाला प्रसाद ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया, यह कहते हुए कि सरकार ने हाशिए पर काम नहीं किया है पिछले पांच वर्षों में समुदाय.

यह भी पढ़ें :   South Africa vs India: विराट कोहली ने डीन एल्गर के विवादास्पद एलबीडब्ल्यू डीआरएस कॉल पर गुस्से में स्टंप माइक रेंट पर नारा दिया

कहा जाता है कि भाजपा ने गुरुवार को एक बैठक के बाद राज्य की 172 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है, और अगले कुछ दिनों में सूची जारी करने की उम्मीद है, समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया. समाचार एजेंसी के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से मैदान में उतारने की संभावना है, जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. राज्य में आगामी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए पार्टी की उत्तराखंड चुनाव समिति की 14 और 15 जनवरी को बैठक होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें :  Vicky Kaushal और Katrina Kaif की शादी के बाद पहली लोहड़ी की तस्वीरें बनी इंटरनेट की सेंसेशन, देखें

अन्य खबरों में, पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में देरी हुई है क्योंकि केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की एक आभासी बैठक के दौरान गुरुवार को अंतिम नामों पर मतभेद सामने आए. सूत्रों ने कहा कि पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने राज्य इकाई के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ से कहा कि "यह मुद्दों को उठाने का मंच नहीं है और उन्हें शुक्रवार को अंतिम सूची के साथ आने के लिए कहा.


पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान होगा, जबकि मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरणों में मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च तक 403 विधायकों के चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT