IPL retention list 2022 : बैंगलोर ने कोहली को और चेन्नई ने धोनी को रखा बरकरार

इंडियन प्रीमियर लीग की मौजूदा आठ फ्रेंचाइजी में से छह ने आगामी सत्र के लिए आजमाए हुए खिलाड़ियों को बरकरार रखा है.

  • 739
  • 0

इंडियन प्रीमियर लीग अगले सीजन से दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद को जोड़ने के साथ विस्तार करने के लिए तैयार है। इससे मेगा इवेंट में क्रिकेट की प्रतिस्पर्धात्मकता और बढ़ेगी. क्योंकि पिछली टीमें नए दावेदारों के खिलाफ मैदान में उतरेंगी. आगामी सीज़न के लिए मेगा नीलामी से पहले, आठ पुरानी टीमों को 30 नवंबर की समय सीमा के भीतर रिटेन किए गए खिलाड़ियों को सौंपना होगा.

रिटेंशन लिस्ट के बाद मेगा ऑक्शन का रास्ता साफ हो जाएगा. नियमों के मुताबिक पुरानी आठ टीमें अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. ये आठ टीमें अधिकतम तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इनमें कैप्ड और अनकैप्ड दोनों खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन कोई भी टीम दो से ज्यादा अनकैप्ड खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर पाएगी. इसके साथ ही ये आठ टीमें अधिकतम दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं.


मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमें 1 से 25 दिसंबर तक तीन-तीन खिलाड़ियों को शामिल कर सकती हैं. इनमें अधिकतम दो भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं. रिटेंशन नियमों के मुताबिक आठ पुरानी टीमें अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इसमें अधिकतम तीन भारतीय खिलाड़ी या अधिकतम दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. पुरानी टीमों को रिटेन करने के बाद नई टीम अहमदाबाद और लखनऊ में तीन खिलाड़ी शामिल हो सकेंगे.


जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु ने कोहली को 15 करोड़, ग्लेन मैक्सवेल ने 11 करोड़ और मोहम्मद सिराज ने 7 करोड़ में रिटेन किया है, वहीं टीम ने ओपनर देवदत्त पडिक्कल और स्पिनर युजवेंद्र चहल को छोड़ने का फैसला किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT