काबुल में हमले की आशंका, जो बाइडेन बोले आतंकियों को ढूंढ़कर सज़ा देंगे

कल रात काबुल हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती बम धमाके हुए. इसमें अमेरिकी सैनिकों के साथ साथ 72 अफगानी नागरिकों की मौत हो गयी है.

  • 1380
  • 0

अफगानिस्तान में तालिबान का कहर ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है, हालात इतने भयाभय है कि तालिबान के कब्जे के बाद जिसको किसी भी तरह के शब्दों में बयां नहीं कर सकते. कल रात काबुल हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती बम धमाके हुए. इसमें अमेरिकी सैनिकों के साथ साथ  72 अफगानी नागरिकों की मौत हो गयी है. अमेरिकन ब्रॉडकास्ट कंपनी (ABC) के मुताबिक काबुल में अब कार बम ब्लास्ट का खतरा है. इसे ध्यान में रखते हुए अमेरिकी दूतावास ने नया अलर्ट जारी कर दिया है.  गुरुवार को हुए हमले के पूर्व भी अमेरिका ने अलर्ट जारी करते हुए अपने नागरिकों को एयरपोर्ट के समीप जाने से परहेज करने को कहा था.


आपको बता दें काबुल हमले में मारे गए अमेरिकी नागरिकों के सम्मान में 30 अगस्त तक अमेरिकी झंडा आधा झुका रहेगा. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को कहा कि काबुल हवाई अड्डे पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ा जाएगा, और बदला लिया जायेगा. जो बाइडेन ने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हम उनका शिकार करेंगे और उन्हें इसका परिणाम भुगताना होगा. उन्होंने कहा कि हम माफ नहीं करेंगे. हम नहीं भूलेंगे.


बता दें, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने पहले ही काबुल हवाई अड्डे पर आतंकी हमले की आशंका जाहिर की थी. साथ ही, अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट से दूर रहने की चेतावनी दी थी। वहीं, ब्रिटेन ने इस घटना को लेकर एक आपातकालीन बैठक बुलाई. दूसरी ओर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी एलान किया है कि वहां के राजदूत अब अफगानिस्तान छोड़ देंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT