T20 World Cup: दूसरी बार चैंपियन बना इंग्लैंड, पाकिस्तान का तोड़ा ख्वाब

टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के फाइनल मैच में इंग्लैंड का सामना मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान टीम से हुआ.

  • 415
  • 0

टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के फाइनल मैच में इंग्लैंड का सामना मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान टीम से हुआ. इस मैच में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने मुश्किल हालात में बेजोड़ बल्लेबाजी कर अपनी टीम को टी20 चैंपियन बनाया था.

वनडे चैंपियन टीम टी20

इंग्लैंड की टीम ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया जबकि पाकिस्तान का एक बार फिर चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया. विश्व क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब कोई टीम वनडे चैंपियन टीम टी20 चैंपियन बनी. इस मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए सैम कुर्रन को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

गेंदबाजी करने का फैसला

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में इंग्लैंड की सधी हुई गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह बिखरी नजर आई. इस टीम की तरफ से कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई और नतीजा यह रहा कि बाबर आजम की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन बनाए और इंग्लिश टीम को जीत के लिए 138 रन का टारगेट मिला.

इंग्लैंड को मुश्किल

इस मैच में इंग्लैंड को बेशक कम स्कोर का टारगेट मिला था, लेकिन पाकिस्तान ने दूसरी पारी में अपनी बल्लेबाजी से इस टीम के लिए काफी परेशानी खड़ी कर दी थी. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मजबूत गेंदबाजी के जरिए इंग्लैंड को मुश्किल में जरूर डाला, लेकिन बेन की पारी ने सब कुछ बदल कर रख दिया और उनकी टीम चैंपियन बन गई. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 19 ओवर में 5 विकेट पर 138 रन बनाकर अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT